टिकटॉक में अपनी सैलरी की जानकारी देना इस लड़की को पड़ा भारी, ज्वाइनिंग के दो हफ्ते बाद ही कंपनी ने नौकरी से निकाला

fire
Google common license
निधि अविनाश । Jul 29, 2022 12:30PM
लेक्सी लार्सन ने टिकटॉक वीडियो में बताया कि कैसे उसे टेक इंडस्ट्री में नई नौकरी मिली और इसमें उसे सैलरी 70 हजार डॉलर की जगह 90 हजार डॉलर मिल रही है। इस वीडियो को लगभग 168000 व्यूज मिल चुके है।

अमेरिका में शॉर्ट वीडियो ऐप टिकटॉक काफी प्रचलन में है और लोग इस ऐप को ही सबसे ज्यादा इस्तेमाल करते है। इस वीडियो में लोग अपने डांस और अपने जीवन से संबधित हर छोटी चीज एक शॉर्ट वीडियो में बनाकर शेयर करते है। हालांकि, जब आप अपनी नौकरी से संबधित वीडियो शेयर करते है तो थोड़ा सोच समझ कर ही वीडियो बनाए और अपनी कंपनी से संबधित कोई भी जानकारी कम से कम ही शेयर करें। ऐसा हम इसलिए कह रहे है क्योंकि अमेरिका के डेनवर की एक लड़की को अपनी नौकरी गंवानी पड़ी क्योंकि उसने अपनी नई नौकरी और उसमें उसे कितनी सैलरी मिल रही है, यह सब उसने टिकटॉक में शेयर कर डाला।

इसे भी पढ़ें: बादलों में दिखी रहस्यमयी लाल रोशनी, वीडियो को देखकर लोगों ने कहा- खत्म होने वाली है दुनिया?

यूएसए टूडे की एक रिपोर्ट के मुताबिक, लेक्सी लार्सन ने टिकटॉक वीडियो में बताया कि कैसे उसे टेक इंडस्ट्री में नई नौकरी मिली और इसमें उसे सैलरी 70 हजार डॉलर की जगह 90 हजार डॉलर मिल रही है। इस वीडियो को लगभग 168000 व्यूज मिल चुके है। लेक्सी ने वीडियो शेयर करते हुए कहा दावा किया है कि सैलरी की जानकारी देने के चक्कर में कंपनी ने उसे नौकरी से निकाल दिया। पिछले महीने पोस्ट किए गए वीडियो में लार्सन ने खुलासा किया कि उसकी सैलरी में कितनी वृद्धि हुई है। वीडियो वायरल होने के कुछ दिनों बाद कपंनी ने लेक्सी को नौकरी से निकाल दिया। बता दें कि लेक्सी की नौकरी दो हफ्ते पहले ही लगी थी। 

इसे भी पढ़ें: मेक्सिको: ट्रेलर ट्रक में ठुंसे हुए थे 94 प्रवासी, कंटेनर में छेद कर सभी ने बचाई अपनी जान

अपने वीडियो में लेक्सी ने शेयर करते हुए बताया कि, टिकटॉक के कारण मेरी नौकरी चली गई। लेक्सी ने आगे बताया कि, कुछ हफ्ते पहले मैंने इस बारे में शेयर किया था कि कैसे मुझे टेक कंपनी में नौकरी मिली थी, सैलरी की जनाकारी शेयर करने के कारण मुझे कंपनी ने नौकरी से निकाला है। कंपनी को लेक्सी की वीडियो टिकटॉक से ही मिली थी जिसके बाद उन्होंने लेक्सी के खिलाफ एक्शन लिया। लेक्सी ने सोचा था कि ये वीडियो डिलीट कर दे ताकि उसके सीनियर्स को ये अपमानित न लगे लेकिन लेक्सी के वीडियो डिलीट करने से पहले ही कंपनी ने सारी वीडियो देख ली। लेक्सी को बाद में पता चला कि अमेरिका में वेतन का खुलासा करना राष्ट्रीय श्रम संबंध अधिनियम के तहत कानून द्वारा संरक्षित है, हालांकि, लेक्सी ने अपने वीडियो में अपनी कंपनी का नाम नहीं बताया था उसके बावजूद उसे नौकरी से निकाला गया। 

अन्य न्यूज़