• महिलाओं की आजादी पर पूछा यह सवाल तो हंसने लगे तालिबानी! कहा- बंद करो कैमरा, देखें वीडियो

निधि अविनाश Aug 18, 2021 12:49

इस वीडियो में महिला रिपोर्टर ने तालिबानियों से सवाल किया कि क्या महिलाओं को राजनिति में आने और उन्हें वोट करने के लिए अफगानी आगे आएंगे? क्या अफगानिस्तान में महिलाओं को चुनाव लड़ने की आजादी होगी?

केवल कुछ ही दिनों में तालिबानियों ने अफगानिस्तान पर अपना कब्जा जमा लिया है। जो बाइडेन के इस फैसले के बाद से अफगानिस्तान का दोबारा से एक ऐसा चेहरा देखने को मिल रहा है जहां महिलाए फिर से डरी और सहमी से रहेंगी। अफगानिस्तान में हो रही हलचल के बीच एक वीडियो सामने आया है जिसमें एक महिला रिपोर्टर तालिबानियों से सवाल-जवाब कर रही है और महिला रिपोर्टर के एक सवाल से तालिबानी अपनी हंसी नहीं रोक पा रहे है। जी हां, एक खबर के मुताबिक यह वीडियो काफी पुराना है जो कि अब काफी तेजी से वायरल हो रहा है।

इसे भी पढ़ें: अफगानिस्तान की त्रासदी के लिए अमेरिका नैतिक रूप से जिम्मेदार! कबिलों से काबुल कैसे पहुंचे तालिबानी?

इस वीडियो में महिला रिपोर्टर ने तालिबानियों से सवाल किया कि क्या महिलाओं को राजनिति में आने और उन्हें वोट करने के लिए अफगानी आगे आएंगे? क्या अफगानिस्तान में महिलाओं को चुनाव लड़ने की आजादी होगी? इस सवाल के जवाब में तालिबानी अपनी हंसी नहीं रोक पाए और काफी तेजी से हंसने लगे और कैमरा सामने से हटाने को कहा। इस सवाल को गंभीरता न देते हुए तालिबानियों ने इसे मजाक में लिया और हंसने लगे।

यह वीडियो काफी पुराना है जब तालिबानियों ने साल 1996 से लेकर 2001 तक अफगानिस्तान पर राज किया था। महिलाओं का चुनाव लड़ने वाले सवाल पर तालिबानियों की हंसी यह बताती है कि उन्होंने इस बात को एक मजाक में लिया। यह एक डॉक्यूमेंट्री के एक एपिसोड की छोटी सी क्लिप है जो अब काफी वायरल हो रही है। 15 अगस्त को तालिबानियों का पूरा कब्जा तब हुआ जह उन्होंने काबुल में अपने पैर जमाए। बता दें कि मंगलवार को मीडिया में पहली बार सामने आए तालिबानी नेता ने कहा कि, महिलाओं को इस्लामी कानून के तहत पूरी स्वतंत्रता होगी। अब वह अपने फैसले पर कितना कायम होते है यह तो आने वाला वक्त ही बताएगा।