ब्लिंकन ने नेपाल के प्रधानमंत्री के साथ द्विपक्षीय संबंधों पर चर्चा की

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जुलाई 28, 2021   09:55
ब्लिंकन ने नेपाल के प्रधानमंत्री के साथ द्विपक्षीय संबंधों पर चर्चा की

विदेश विभाग के प्रवक्ता नेड प्राइस ने कहा कि ब्लिंकन और देउबा ने अमेरिका-नेपाल के बीच साझेदारी के महत्व पर जोर दिया और हाल ही में अमेरिका द्वारा नेपाल को दान दिए गए 15 लाख टीके और कोविड-19 संबंधी अन्य सहायता के बारे में भी चर्चा हुई।

वाशिंगटन। अमेरिका के विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन ने मंगलवार को नेपाल के नवनिर्वाचित प्रधानमंत्री शेर बहादुर देउबा से फोन पर बात की और इस दौरान दोनों नेताओं ने द्विपक्षीय संबंधों पर चर्चा की। साथ ही नेपाल को कोविड सहायता उपलब्ध कराने को लेकर भी वार्ता हुई। विदेश विभाग के प्रवक्ता नेड प्राइस ने कहा कि ब्लिंकन और देउबा ने अमेरिका-नेपाल के बीच साझेदारी के महत्व पर जोर दिया और हाल ही में अमेरिका द्वारा नेपाल को दान दिए गए 15 लाख टीके और कोविड-19 संबंधी अन्य सहायता के बारे में भी चर्चा हुई।

इसे भी पढ़ें: नेपाल सीमा पर बहराइच का थारू बहुल बलईगांव बनेगा पर्यटन स्थल

प्राइस ने एक बयान में कहा, ब्लिंकन और नेपाल के प्रधानमंत्री ने जलवायु परिवर्तन के प्रभाव से निपटने के हमारे सहयोग पर भी चर्चा की। वहीं, काठमांडू में नेपाल के विदेश मंत्रालय ने कहा कि ब्लिंकन ने प्रधानमंत्री देउबा को फोन किया और दोनों के बीच सौहार्दपूर्ण बातचीत हुई। मंत्रालय ने कहा कि प्रधानमंत्री ने कोविड-19 टीके उपलब्ध कराने के लिए अमेरिकी की सराहना की और संभावित तीसरी लहर से बचाव के मद्देनजर बच्चों और युवाओं के टीकाकरण के लिए पर्याप्त मात्रा में टीके उपलब्ध कराने का भी अनुरोध किया।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।