कोरोना से लड़ने के लिए कनाडा देगा भारत को एक करोड़ डॉलर की मदद, मेडिकल सामान के लिए इस्तेमाल होगी राशि

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अप्रैल 28, 2021   15:23
कोरोना से लड़ने के लिए कनाडा देगा भारत को एक करोड़ डॉलर की मदद,  मेडिकल सामान के लिए इस्तेमाल होगी राशि

कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने कहा, कनाडा कोविड-19 महामारी से निपटने में भारत को एक करोड़ डॉलर की मदद देगा।दोनों देशों के विदेश मंत्रियों के बीच बातचीत के बारे में ट्रूडो ने कहा, ‘‘हम किस तरह मदद कर सकते हैं इसको लेकर हमारी बातचीत चल रही है।’’

ओटावा।कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने कहा है कि उनका देश कोविड-19 महामारी से निपटने में भारत को एक करोड़ डॉलर की मदद मुहैया कराएगा। ट्रूडो ने संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि विदेश मंत्री मार्क गार्नो की भारत में अपने समकक्ष एस जयशंकर से बात हुई है कि कनाडा किस तरह की मदद मुहैया करा सकता है। प्रधानमंत्री ने कहा, ‘‘हम कनाडा रेड क्रॉस के जरिए भारतीय रेड क्रॉस को एक करोड़ डॉलर मुहैया कराने को भी तैयार हैं।’’ उन्होंने कहा कि इससे एंबुलेंस से लेकर पीपीई जैसे कई उपकरण खरीदने में मदद मिलेगी।

इसे भी पढ़ें: अफगानिस्तान से अमेरिकी सैनिकों की वापसी से पाकिस्तान की बढ़ेगी चिंता!

दोनों देशों के विदेश मंत्रियों के बीच बातचीत के बारे में ट्रूडो ने कहा, ‘‘हम किस तरह मदद कर सकते हैं इसको लेकर हमारी बातचीत चल रही है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘भारत से जिस तरह की त्रासद और खौफनाक तस्वीरें आ रही है, कनाडा उससे काफी चिंतित है।’’ इससे पहले विदेश मंत्री गार्नो ने ट्विटर पर कहा कि उन्होंने कोविड-19 से बनी स्थिति को लेकर अपने भारतीय समकक्ष जयशंकर से बात की और भारत के लोगों के प्रति कनाडा की एकजुटता का संदेश दिया। भारत में कोरोना वायरस संक्रमण के एक दिन में रिकॉर्ड 3,60,960 नये मामले सामने आए हैं जिसके बाद संक्रमण के कुल मामले 1,79,9,267 हो गए हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के बुधवार सुबह तक के आंकड़ों के मुताबिक 3,293 और लोगों की मौत होने के बाद मृतक संख्या दो लाख को पार कर गई है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।