अफगानिस्तान से अमेरिकी सैनिकों की वापसी से पाकिस्तान की बढ़ेगी चिंता!

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अप्रैल 26, 2021   18:53
अफगानिस्तान से अमेरिकी सैनिकों की वापसी से पाकिस्तान की बढ़ेगी चिंता!

अमेरिकी जनरल ने कहा, अमेरिकी सैनिकों की वापसी के बाद आतंकियों के मजबूत होने से पाकिस्तान को खतरा हो सकता है।राष्ट्रपति जो बाइडेन द्वारा अफगानिस्तान से 11 सितंबर तक सभी अमेरिकी सैनिकों की वापसी की घोषणा के करीब दो हफ्ते बाद मिलर का यह बयान आया है।

इस्लामाबाद। अफगानिस्तान से अमेरिकी सैनिकों की वापसी शुरू होने के बीच अमेरिका के एक शीर्ष जनरल ने आगाह किया है इस्लामिक स्टेट और अल कायदा जैसे आतंकी संगठनों का फिर से मजबूत होना पाकिस्तान के लिए सबसे बड़ी चिंता का विषय होगा। अफगानिस्तान में अमेरिकी नेतृत्व वाले गठबंधन के प्रमुख जनरल ऑस्टिन एस मिलर ने रविवार को काबुल में कहा कि अमेरिकी सैनिकों की वापसी शुरू हो चुकी है। राष्ट्रपति जो बाइडेन द्वारा अफगानिस्तान से 11 सितंबर तक सभी अमेरिकी सैनिकों की वापसी की घोषणा के करीब दो हफ्ते बाद मिलर का यह बयान आया है।

इसे भी पढ़ें: टीका निर्माण के लिए भारत को कच्चा माल उपलब्ध कराएगा अमेरिका

वाशिंगटन में संवाददाता सम्मेलन में अमेरिकी मध्य कमान के कमांडर जनरल केनेथ एफ मेककेंजी जूनियर ने आगाह किया कि अफगानिस्तान से अमेरिकी सैनिकों की वापसी के बाद अलकायदा और आईएस आतंकियों का फिर से मजबूत होना सबसे चिंताजनक मुद्दा होगा। उन्होंने कहा, ‘‘यह सभी पड़ोसी देशों, और सबसे ज्यादा पाकिस्तान के लिए चिंताजनक स्थिति होगी।’’ उन्होंने कहा कि आतंकियों का मजबूत होना केवल अमेरिका या पाकिस्तान के लिए ही खतरा नहीं होगा बल्कि मध्य एशियाई देशों से लेकर उत्तर तक के देशों को इससे खतरा होगा।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।