राष्ट्रपति जो बाइडेन ने अपनी सभी जिम्मेदारी कमला हैरिस को सौंपी, जानिए क्या है पूरा मामला

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  नवंबर 20, 2021   08:45
राष्ट्रपति जो बाइडेन ने अपनी सभी जिम्मेदारी कमला हैरिस को सौंपी, जानिए क्या है पूरा मामला

जो बाइडेन की नियमित मेडिकल जांच की जाएगी। इस बीच उपराष्ट्रपति कमला हैरिस को उनकी जिम्मेदारी सौंपी गई है।व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव जेन साकी ने बताया कि ‘कोलोनस्कॉपी’ के दौरान बाइडन ‘एनिसथीसिया’ के प्रभाव में रहेंगे , इसलिए उन्होंने अल्पकाल के लिए हैरिस को सत्ता सौंपी।

वॉशिंगटन।अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन शुक्रवार को नियमित ‘कोलोनस्कॉपी’ जांच कराने के लिए वाल्टर रीड नेशनल मिलिट्री मेडिकल सेंटर गये और कुछ समय के लिए उन्होंने सत्ता उपराष्ट्रपति कमला हैरिस को सौंप दी। बाइडन राष्ट्रपति के तौर पर पहली नियमित जांच के लिए शुक्रवार तड़के वाशिंगटन के उपनगरीय क्षेत्र स्थित मेडिकल सेंटर गये। व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव जेन साकी ने बताया कि ‘कोलोनस्कॉपी’ के दौरान बाइडन ‘एनिसथीसिया’ के प्रभाव में रहेंगे , इसलिए उन्होंने अल्पकाल के लिए हैरिस को सत्ता सौंपी।

इसे भी पढ़ें: बाइडन ने गुरू नानक जयंती पर सिख समुदाय के लोगों को शुभकामनाएं दीं

साकी ने कहा कि बाइडन ने स्थानीय समयानुसार 11 बजकर 35 मिनट पर हैरिस और व्हाइट हाउस के चीफ ऑफ स्टाफ रोन क्लैन से बातचीत के बाद अपना दायित्व संभाल लिया। बाइडन (78) ने दिसंबर 2019 में अपने शरीर की पूरी जांच कराई थी और तब चिकित्सकों ने पूर्व उपराष्ट्रपति को ‘‘स्वस्थ’’ और ‘‘राष्ट्रपति का कर्तव्य सफलतापूर्वक निभाने के लिए उपयुक्त’’ पाया था। वर्ष 2009 से ही बाइडन के चिकित्सक डॉ. केविन ओ कोनोर ने तब तीन पन्नों के नोट में लिखा था कि राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार बाइडन पूरी तरह स्वस्थ हैं।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।



Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

अंतर्राष्ट्रीय

झरोखे से...