Hollywood movies देखने पर बच्चों को होगी 5 साल की जेल, माता-पिता जाएंगे लेबर कैंप, इस देश ने बनाया ये अजीबो-गरीब नियम

Hollywood movies
Creative Common
अभिनय आकाश । Feb 28, 2023 1:01PM
फिल्म देखते हुए पाए जाते हैं, उन्हें श्रम शिविर में छह महीने बिताने पड़ेंगे। लेकिन जिन बच्चों ने इसे देखा, उन्हें पांच साल की अकल्पनीय सजा का सामना करना पड़ेगा।

पश्चिमी मीडिया पर अपनी कार्रवाई तेज करने के कदम के रूप में उत्तर कोरिया ने अब माता-पिता को धमकी दी है कि अगर उनके बच्चे हॉलीवुड फिल्में और टीवी कार्यक्रम देखते हुए पकड़े गए तो वे माता-पिता को जेल भेज देंगे। एक बेटे या बेटी के माता-पिता हॉलीवुड या दक्षिण कोरियाई फिल्म देखते हुए पाए जाते हैं, उन्हें श्रम शिविर में छह महीने बिताने पड़ेंगे। लेकिन जिन बच्चों ने इसे देखा, उन्हें पांच साल की अकल्पनीय सजा का सामना करना पड़ेगा। इससे पहले , 'अपराध' के दोषी पाए गए माता-पिता कड़ी चेतावनी देकर बच सकते थे।

इसे भी पढ़ें: North Korea ने क्रूज मिसाइलों का परीक्षण किया

मिरर की एक रिपोर्ट के अनुसार हर्मिट किंगडम के अंदर के सूत्रों का कहना है कि प्योंगयांग ने "इनमिनबैन" शुरू किया है, जिसके तहत शासन के आदेश समुदायों तक पहुंचाए जाते हैं। रेडियो फ्री एशिया के अनुसार माता-पिता को बताया जाएगा कि तस्करी की गई फिल्मों के कब्जे में पाए जाने वालों के लिए देश अब दया की पेशकश नहीं करेगा। इनमिनबन माता-पिता को किम जोंग उन के समाजवादी आदर्शों के अनुरूप अपने बच्चों को ठीक से पालने में विफल रहने के बारे में भी चेतावनी देगा।

इसे भी पढ़ें: South Korea की अदालत ने सुनाया ऐतिहासिक फैसला, समलैंगिक जोड़े के लिए कानूनी स्थिति को दी मान्यता

यह सिर्फ फिल्म प्रेमियों को लक्षित नहीं किया जा रहा है। किम की तरफ से नृत्य, बात करने और गायन से संबंधित कठोर उपायों की एक सख्त नियम जारी किए गए हैं। जो कोई भी 'एक दक्षिण कोरियाई की तरह' प्रदर्शन करते हुए पाया जाएगा, उसे भी छह महीने की सजा दी जाएगी। उत्तर कोरिया अपने बच्चों को हॉलीवुड ब्लॉकबस्टर देखने देने के लिए माता-पिता को जेल में डाल देगा।

अन्य न्यूज़