Huawei को जगह दिलाने के लिये भारत को ब्लैकमेल कर रहा है चीन

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Aug 7 2019 5:57PM
Huawei को जगह दिलाने के लिये भारत को ब्लैकमेल कर रहा है चीन
Image Source: Google

अमेरिका के एक प्रभावशाली सांसद ने मंगलवार को कहा कि चीन 5जी की बुनियादी संरचना में हुवावेई को भागीदारी दिलाने के लिये भारत को ब्लैकमेल कर रहा है। अमेरिका ने सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए हुवावेई पर प्रतिबंध लगा दिया है। अमेरिका अन्य देशों को भी हुवावेई के उपकरण इस्तेमाल करने से मना कर रहा है।

वाशिंगटन। अमेरिका के एक प्रभावशाली सांसद ने मंगलवार को कहा कि चीन 5जी की बुनियादी संरचना में हुवावेई को भागीदारी दिलाने के लिये भारत को ब्लैकमेल कर रहा है। अमेरिका ने सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए हुवावेई पर प्रतिबंध लगा दिया है। अमेरिका अन्य देशों को भी हुवावेई के उपकरण इस्तेमाल करने से मना कर रहा है।

इसे भी पढ़ें: चीन ने लद्दाख पर जताई आपत्ति, भारत ने कहा, ‘आंतरिक मामलों’ पर टिप्पणी मत कीजिए 

अमेरिकी सांसद जिम बैंक्स ने कहा कि चीन अब भारत को अपनी 5जी संरचना में हुवावेई को जगह देने के लिये ब्लैकमेल कर रहा है, वे कोई सीमा जानते ही नहीं हैं। हालांकि चीन ने मंगलवार को उम्मीद जताई कि हुवावेई को लेकर भारत स्वतंत्र और वस्तुनिष्ठ होकर निर्णय लेगा। एक अन्य अमेरिकी सांसद मार्शा ब्लैकबर्न ने आरोप लगाया कि चीन और हुवावेई की कोशिश है कि वे जासूसी करने वाली अपनी तकनीक अमेरिका एवं सहयोगी देशों में भेजें।



रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video