ट्रंप के अधिक शुल्क लगाने की धमकी पर चीन कर सकता है जवाबी कार्रवाई

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: May 9 2019 12:39PM
ट्रंप के अधिक शुल्क लगाने की धमकी पर चीन कर सकता है जवाबी कार्रवाई
Image Source: Google

चीन के उप प्रधानमंत्री लियू हे और अमेरिका के व्यापार प्रतिनिधि रॉबर्ट लाइटाइजर और अमेरिका के वित्त मंत्री स्टीव मेनुचिन के बीच वाशिंगटन में 9-10 मई को वार्ता प्रस्तावित है।

बीजिंग। चीन ने चेतावनी दी है कि अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अगर 200 अरब डॉलर के सामान के आयात पर शुल्क बढ़ाते हैं तो वह जवाबी कार्रवाई कर सकता है। दुनिया की दो प्रमुख अर्थव्यवस्थाओं के बीच व्यापारिक रिश्ते में तनाव खत्म करने के लिए आयोजित होने वाली 11वें दौर की अहम बैठक से पहले ये घटनाक्रम सामने आया है। चीन के उप प्रधानमंत्री लियू हे और अमेरिका के व्यापार प्रतिनिधि रॉबर्ट लाइटाइजर और अमेरिका के वित्त मंत्री स्टीव मेनुचिन के बीच वाशिंगटन में 9-10 मई को वार्ता प्रस्तावित है। 

भाजपा को जिताए

वार्ता से पहले अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि वह चीन के 200 अरब डॉलर मूल्य के उत्पादों पर शुल्क को 10 फीसदी से बढ़ाकर 25 फीसदी कर देंगे। ट्रंप ने संभवतः व्यापार युद्ध को खत्म करने के लिए बातचीत पूरी करने के वास्ते चीन पर दबाव बनाने के लक्ष्य के साथ यह बयान दिया था।
चीन के वाणिज्य मंत्रालय ने अमेरिका के इस कदम पर खेद व्यक्त करते हुए कहा कि अगर ऐसा होता है तो वह जवाबी कदम उठाएगा। मंत्रालय ने कहा कि चीन इस पर गहरा खेद व्यक्त करता है और अमेरिका के शुल्क संबंधी कदम उठाने के बाद वह जवाबी कार्रवाई करेगा।  


रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story