22 करोड़ की आबादी वाले पाकिस्तान को 5 करोड़ ही टीके देगा चीन, अपना विमान लाकर खुद ही ले जाना होगा वैक्सीन

22 करोड़ की आबादी वाले पाकिस्तान को 5 करोड़ ही टीके देगा चीन, अपना विमान लाकर खुद ही ले जाना होगा वैक्सीन

पाकिस्तान ने टीके के लिए अपने दोस्त चीन की तरफ मदद का हाथ बढ़ाया। लेकिन चीन ने भी पाकिस्तान के साथ बड़ा खेल कर दिया। चीन ने 22 करोड़ की आबादी वाले पाकिस्तान को 5 करोड़ टीके ही दिए।

भारत में दुनिया का सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान 16 जनवरी से शुरू हो गया। पिछले चार दिनों में 6 लाख से ज्यादा स्वाथ्यकर्मियों को टीका लगाता गया है। सरकार की पहले चरण में 30 करोड़ लोगों को टीका लगाने की योजना है। दुनिया के कई देश भारत की तरफ टीके के लिए टकटकी लगाए बैठे हैं। दर्जन भर देशों ने भारत सरकार से कोरोना के टीके के लिए अनुरोध किया है। अपनी घरेलु जरूरतों को पूरा करने के बाद भारत पाकिस्तान को छोड़कर आने वाले दिनोों में अपने पड़ोसी देशों को टीके निर्यात करेगा। 

इसे भी पढ़ें: अरुणाचल में एक गांव बनाने की खबरों पर चीन ने तोड़ी चुप्पी, दिया यह बड़ा बयान

पाकिस्तान ने टीके के लिए अपने दोस्त चीन की तरफ मदद का हाथ बढ़ाया। लेकिन चीन ने भी पाकिस्तान के साथ बड़ा खेल कर दिया। चीन ने 22 करोड़ की आबादी वाले पाकिस्तान को 5 करोड़ टीके ही दिए। इसके साथ ही चीन ने पाकिस्तान को अपना विमान लाकर खुद ही टीके ले जाने को कहा है। पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा कि चीन ने पाकिस्तान को 31 जनवरी तक कोरोना वैक्सीन की 5 लीख डोज उपलब्ध कराने का वादा किया है।