कोरोना महामारी के कारण बांग्लादेश में तीन अक्टूबर तक नहीं खुलेंगे शैक्षणिक संस्थान

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अगस्त 29, 2020   19:33
कोरोना महामारी के कारण बांग्लादेश में तीन अक्टूबर तक नहीं खुलेंगे शैक्षणिक संस्थान

कोरोना महामारी को देखेते हुए बांग्लादेश में तीन अक्टूबर तक शैक्षणिक संस्थान नहीं खुलेंगे।बीडीन्यूज24 ने शिक्षा मंत्रालय को उद्धृत करते हुए बृहस्पतिवार को कहा, “कौमी मदरसों को छोड़कर सभी शिक्षण संस्थाओं में छुट्टियों को वैश्विक कोरोना वायरस महामारी के कारण तीन अक्टूबर तक बढ़ाया जाता है।”

ढाका। कोरोना वायरस महामारी के चलते बांग्लादेश ने शैक्षणिक संस्थानों को तीन अक्टूबर तक बंद रखने का फैसला किया है। शिक्षा मंत्रालय ने यह जानकारी देते हुए कहा कि मदरसों को हालांकि इससे छूट रहेगी। मार्च में देश में कोविड-19 का पहला मामला सामने आने के बाद से ही देश में विद्यालयों, कॉलेजों, विश्वविद्यालयों और अन्य शिक्षण संस्थानों को बंद रखने का आदेश दिया गया था। बाद में शैक्षणिक संस्थाओं को बंद रखने की अवधि को कई बाद बढ़ाया गया।

इसे भी पढ़ें: अमेरिका के दबाव में UN ने लेबनान में शांतिरक्षकों की संख्या घटाने की दी मंजूरी

बीडीन्यूज24 ने शिक्षा मंत्रालय को उद्धृत करते हुए बृहस्पतिवार को कहा, “कौमी मदरसों को छोड़कर सभी शिक्षण संस्थाओं में छुट्टियों को वैश्विक कोरोना वायरस महामारी के कारण तीन अक्टूबर तक बढ़ाया जाता है।” कौमी मदरसे बिना सरकारी निगरानी, पर्यवेक्षण या सहायता के संचालित होते हैं। उनका संचालन अधिकतर निजी दान से होता है। बीडीन्यूज24 की खबर में कहा गया कि सरकार ने कोरोना वायरस संकट के कारण इस वर्ष होने वाली प्राथमिक शिक्षा पूरी होने की परीक्षा और ऐसी ही समकक्ष परीक्षाओं को स्थगित कर दिया है। ढाका ट्रिब्यून की एक खबर के मुताबिक, सरकार स्कूल और कॉलेजों के लिये टीवी के जरिये दूरस्थ शिक्षा कार्यक्रमों का संचालन कर रही है। प्राथमिक और माध्यमिक स्तर के छात्रों के लिये फेसबुक और यू-ट्यूब पर भी कक्षाओं का संचालन किया जा रहा है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।