हैती में राष्ट्रपति के खिलाफ प्रदर्शन तेज, पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच झड़पें

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  नवंबर 24, 2018   12:42
हैती में राष्ट्रपति के खिलाफ प्रदर्शन तेज, पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच झड़पें

हैती की राजधानी पोर्ट ऑ प्रिंस में राष्ट्रपति जोवेनेल मोइसे के इस्तीफे की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन थमने का नाम नहीं ले रहे हैं और छठे दिन भी हजारों प्रदर्शनकारियों और पुलिस के बीच झड़प हुईं।

पोर्ट ऑ प्रिंस। हैती की राजधानी पोर्ट ऑ प्रिंस में राष्ट्रपति जोवेनेल मोइसे के इस्तीफे की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन थमने का नाम नहीं ले रहे हैं और छठे दिन भी हजारों प्रदर्शनकारियों और पुलिस के बीच झड़प हुईं। पुलिस ने शुक्रवार को राजधानी में पत्थर फेंकने, दुकानें लूटने की कोशिश करने और कारों के शीशे तोड़ने वाले प्रदर्शनकारियों पर आंसू गैस के गोले छोड़े। प्रदर्शनकारियों के एक समूह ने एक गैस स्टेशन पर ज्वलशीन पदार्थ से भरी बोतलें भी फेंकी। हालांकि उससे लगी आग को फौरन बुझा दिया गया।

इन प्रदर्शनों में कम से कम 11 लोगों की मौत हो चुकी हैं। इसके अलावा बुधवार को एक सरकारी कार के नियंत्रण खोने की वजह से 6 लोगों की जान चली गई थी। प्रदर्शनों के चलते स्कूल और ज्यादातर सरकारी दफ्तर बंद हैं। प्रदर्शनकारियों का आरोप है कि राष्ट्रपति मोइसे पिछले कार्यकाल में लगे भ्रष्टाचार के आरोपों की जांच नहीं करा रहे हैं जबकि मोइसे स्पष्ट कर चुके हैं कि वह इस्तीफा नहीं देंगे। 





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।



Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

अंतर्राष्ट्रीय

झरोखे से...