ब्रिटेन में पीएम के शीर्ष सहयोगी के लॉकडाउन के उल्लंघन पर उपमंत्री ने दिया इस्तीफा

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  मई 26, 2020   16:02
ब्रिटेन में पीएम के शीर्ष सहयोगी के लॉकडाउन के उल्लंघन पर उपमंत्री ने दिया इस्तीफा

ब्रिटेन में प्रधानमंत्री के शीर्ष सहयोगी के लॉकडाउन के उल्लंघन पर उपमंत्री ने इस्तीफा दिया।घटनाक्रम पर स्कॉटलैंड के लिए उप मंत्री डगलस रॉस ने इस्तीफा देने का फैसला किया। उन्होंने कहा कि संकट के बीच कमिंग्स ने अपने पैतृक घर जाने लिए 400 किलोमीटर की यात्रा की और उनके द्वारा दिए गए जवाब से अधिकतर लोग संतुष्ट नहीं हैं।

लंदन। ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन द्वारा लॉकडाउन के नियमों के उल्लंघन पर अपने शीर्ष सहयोगी डोमिनिक कमिंग्स का समर्थन करने के कारण मंत्रिमंडल के एक उप मंत्री ने इस्तीफा दे दिया है। प्रधानमंत्री के मुख्य रणनीतिक सलाहकार डोमिनिक कमिंग्स को संवाददाता सम्मेलन करने की इजाजत दी गयी, जिसके बाद उन्हें सोमवार शाम मीडिया के कई सवालों का सामना करना पड़ा। पिछले कुछ दिनों से कमिंग्स को लेकर जॉनसन पर अपने ही पार्टी और दूसरे दलों के नेता सवाल उठा रहे थे।

इसे भी पढ़ें: ब्रिटिश पीएम बोरिस जॉनसन के सलाहकार ने तोड़ा कोरोना Lockdown का नियम

घटनाक्रम पर स्कॉटलैंड के लिए उप मंत्री डगलस रॉस ने इस्तीफा देने का फैसला किया। उन्होंने कहा कि संकट के बीच कमिंग्स ने अपने पैतृक घर जाने लिए 400 किलोमीटर की यात्रा की और उनके द्वारा दिए गए जवाब से अधिकतर लोग संतुष्ट नहीं हैं। अपने इस्तीफे में रॉस ने कहा, ‘‘हो सकता है कि उनकी मंशा अच्छी हो। लेकिन इस पर आयी प्रतिक्रिया दिखाती है कि लोग उनके जवाब से सहमत नहीं हैं।’’ कमिंग्स ने 31 मार्च को उत्तर-पूर्वी इंग्लैंड में डरहम की अपनी यात्रा का बचाव किया। उन्होंने कहा, ‘‘एक पिता होने के नाते अपने बेटे और पत्नी के लिए मुझे हर मुमकिन कदम उठाना था। हमारा सौभाग्य है कि हम इस संक्रमण कीचपेट में नहीं आए हैं लेकिन अगर हमने ऐसा किया तो हम सरकारी सलाह का पालन करने और संक्रमण को रोकने के लिए घर पर रहने को तैयार हैं। ’’ रॉस ने कहा कि सरकार का हिस्सा होने के नाते उन्हें नियमों का पालन करना चाहिए था। जॉनसन पर अपने सलाहकार को हटाने का दबाव था लेकिन उम्मीद थी कि कमिंग्स के संवाददाता सम्मेलन से विवाद को खत्म करने में मदद मिलेगी। लेकिन, उप मंत्री के इस्तीफे से मीडिया का ध्यान शायद ही बंटेगा और आलोचक कह रहे हैं कि कमिंग्स के कदम से गलत संदेश जाएगा।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।