राष्ट्रपति चुनाव में ट्रंप ने अपने जीत के किए बेबुनियादी दावे, धोखाधड़ी का लगाया फिर से आरोप

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  नवंबर 26, 2020   13:25
राष्ट्रपति चुनाव में ट्रंप ने अपने जीत के किए बेबुनियादी दावे, धोखाधड़ी का लगाया फिर से आरोप

रिपब्लिकन द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में ट्रंप ने कहा, ‘‘ यह वह चुनाव थे, जिनमें हमने आराम से जीत हासिल की। हम भारी मतों से जीते।’’ ट्रंप को यहां 1,50,000 मतों से हार मिली है और पेंसिल्वेनिया ने डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार जो बाइडन की जीत पर मंगलवार को मोहर भी लगा दी थी।

वाशिंगटन।अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एक बार फिर अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में अपनी जीत के बेबुनियादी दावे किए और मतदान में धोखाधड़ी की जांच किए जाने की बात दोहराई। ट्रंप ने बुधवार को गेट्टीसबर्ग में एक होटल में पेंसिल्वेनिया रिपब्लिकन द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में कहा, ‘‘ यह वह चुनाव थे, जिनमें हमने आराम से जीत हासिल की। हम भारी मतों से जीते।’’ ट्रंप को यहां 1,50,000 मतों से हार मिली है और पेंसिल्वेनिया ने डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार जो बाइडन की जीत पर मंगलवार को मोहर भी लगा दी थी।

इसे भी पढ़ें: अमेरिकी चुनाव के 18 दिन बाद, चीन के शी जिनपिंग ने अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन को दी बधाई

ट्रंप और उनके वकील रूडी गिउलिआनि द्वारा चुनाव के नतीजों को लेकर भ्रांति फैलाने का यह ताजा प्रयास था। हालांकि सत्ता हस्तांतरण की औपचारिक प्रक्रिया शुरू हो गई है और कई रिपब्लिकन भी अब बाइडन को नवनिर्वाचित राष्ट्रपति मानने लगे हैं। ऐसे ही कार्यक्रम एरिजोना और मिशिगन में भी होने वाले हैं। ट्रंप ने यहां कार्यक्रम में फोन के जरिए 11 मिनट भाषण दिया और एक बार फिर इस बात पर जोर दिया कि बाइडन के लिए चुनावमें ‘‘धांधली’’ की गई। अमेरिका में तीन नवम्बर को राष्ट्रपति चुनाव हुए थे, जिसमें बाइडन को विजेता घोषित किया जा चुका है। लेकिन ट्रंप ने अभी तक अपनी हार स्वीकार नहीं की है और चुनावी नतीजों के खिलाफ कई मुकदमें भी दायर कर रखे हैं।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।