5.4 करोड़ लोगों के खिलाफ मुकदमा दायर करेगा यह देश, लगाएगा 500 पाउंड तक का जुर्माना

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अगस्त 27, 2020   11:01
5.4 करोड़ लोगों के खिलाफ मुकदमा दायर करेगा यह देश, लगाएगा 500 पाउंड तक का जुर्माना

मिस्र का चुनाव आयोग ने सीनेट मतदान का बहिष्कार करने वाले करीब 5.4 करोड़ लोगों के खिलाफ मुकदमा करेगा।राष्ट्रीय चुनाव प्राधिकरण के अनुसार सीनेट की 300 सीटों में से 200 के लिए करीब 6.3 करोड़ लोगों को मतदान करने का अधिकार था, लेकिन 11-12 अगस्त को हुए मतदान में केवल89.9 लाख या 14.23 प्रतिशत लोगों ने ही मतदान किया।

काहिरा। मिस्र के चुनाव आयोग ने बुधवार को कहा कि वह इस महीने सीनेट चुनाव में हिस्सा नहीं लेने वाले लोगों के खिलाफ मुकदमा करने की तैयारी कर रहा है। इस महीने की शुरुआत में देश की संसद के ऊपरी और मुख्य रूप से शक्तिहीन सदन के दो-तिहाई सांसदों के लिए चुनाव हुआ था। राष्ट्रीय चुनाव प्राधिकरण के अनुसार सीनेट की 300 सीटों में से 200 के लिए करीब 6.3 करोड़ लोगों को मतदान करने का अधिकार था, लेकिन 11-12 अगस्त को हुए मतदान में केवल89.9 लाख या 14.23 प्रतिशत लोगों ने ही मतदान किया।

इसे भी पढ़ें: कमला हैरिस ने कहा, ईरान को परमाणु हथियार हासिल नहीं करने देगा अमेरिका

अन्य 100 सीटों पर सदस्यों का चयन राष्ट्रपति अब्देल फतेह अल-सिसी करेंगे। चुनाव कोरोना वायरस महामारी के बीच कराए गए लेकिन आयोग का कहना है कि उसने मतदाताओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सभी एहतियाती कदम उठाए थे। आयोग के प्रमुख लाशीन इब्राहिम ने कहा कि उन्होंने चुनाव का बहिष्कार करने वालों के खिलाफ कानून लाने और उन पर 500 मिस्र पाउंड तक का जुर्माना लगाने का संकल्प किया है। सोशल मीडिया पर इस फैसले की काफी आलोचना भी का जा रही है। लोगों का कहना है कि 5.3 करोड़ लोगों के खिलाफ मुकदमा चलाना असंभव है। वहीं कुछ का कहना है कि सरकार हर तरीके से पैसे कमाना चाहती है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।



Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

अंतर्राष्ट्रीय

झरोखे से...