इराक की राजधानी बगदाद में विस्फोट,ऑस्ट्रेलियाई राजनयिकों को बनाया गया निशाना

blast
Prabhsakshi
इराक की राजधानी बगदाद में विस्फोट हुआ।अधिकारियों ने बताया कि ऑस्ट्रेलिया का राजनयिक मिशन प्रभावशाली शिया धर्मगुरु मुक्तदा अल-सद्र और प्रतिद्वंद्वी शिया पार्टियों के ईरान समर्थित गुट के बीच मध्यस्थता करने के प्रयास कर रहा है और इन प्रयासों के बीच यह विस्फोट हुआ है।

बगदाद। इराक की राजधानी बगदाद में ऑस्ट्रेलियाई राजनयिकों को निशाना बनाकर शुक्रवार को एक विस्फोट किया गया। सुरक्षा व्यवस्था से जुड़े दो अधिकारियों ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि बगदाद में उस स्थान पर विस्फोटक लगाया गया था जहां से ऑस्ट्रेलियाई राजनयिक का काफिला गुजरने वाला था। उन्होंने बताया किइस घटना में किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है।

इसे भी पढ़ें: ब्रिटेन के प्रधानमंत्री उम्मीदवार ने पत्नी के साथ की गौ पूजा, वायरल हुआ वीडियो, भारतीयों ने की जमकर तारीफ

अधिकारियों ने बताया कि ऑस्ट्रेलिया का राजनयिक मिशन प्रभावशाली शिया धर्मगुरु मुक्तदा अल-सद्र और प्रतिद्वंद्वी शिया पार्टियों के ईरान समर्थित गुट के बीच मध्यस्थता करने के प्रयास कर रहा है और इन प्रयासों के बीच यह विस्फोट हुआ है। कार्यवाहक प्रधानमंत्री मुस्तफा अल-कदीमी इन समूहों के बीच समझौता कराने में असफल रहे हैं। विस्फोट के बावजूद ऑस्ट्रेलियाई राजनयिकों का काफिला सुरक्षित स्थान पर पहुंचने में सफल रहा।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़