कोरोना के ओमीक्रॉन वेरिएंट का खौफ, इजराइल ने विदेशियों के लिए सील किए बॉर्डर

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  नवंबर 28, 2021   15:17
कोरोना के ओमीक्रॉन वेरिएंट का खौफ, इजराइल ने विदेशियों के लिए सील किए बॉर्डर

स्वास्थ्य मंत्रालय ने यहां जारी बयान में बताया कि मंत्रिमंडल ने वायरस के प्रसार को रोकने के लिए कई कदमों को मंजूरी दी है जिनमें 50 अफ्रीकी देशों की यात्रा को लाल सूची में डालना, विदेशी नागरिकों को देश में आने से रोकना और विदेश यात्रा से आने वाले सभी इजराइलियों के लिए पृथक-वास को अनिवार्य बनाना शामिल है।

यरुशलम। इजराइल ने कोरोना वायरस के नए स्वरूप ओमीक्रोन के प्रसार को रोकने के लिए रविवार को विदेशी नागरिकों के देश में प्रवेश पर रोक और संक्रमितों के संपर्क में आने वालों का पता लगाने के लिए विवादित प्रौद्योगिकी का इस्तेमाल करने की मंजूरी दे दी। स्वास्थ्य मंत्रालय ने यहां जारी बयान में बताया कि मंत्रिमंडल ने वायरस के प्रसार को रोकने के लिए कई कदमों को मंजूरी दी है जिनमें 50 अफ्रीकी देशों की यात्रा को लाल सूची में डालना, विदेशी नागरिकों को देश में आने से रोकना और विदेश यात्रा से आने वाले सभी इजराइलियों के लिए पृथक-वास को अनिवार्य बनाना शामिल है।

इसे भी पढ़ें: Covid-19 का नया स्वरूप Omicron: बचने के 5 उपाय , 10 कदम तत्काल उठाएं

बयान में कहा गया कि मंत्रिमंडल ने शीन बेट इंटर्नल सिक्योरिटी एजेंसी की विवादित फोन निगरानी प्रौद्योगिकी के इस्तेमाल को भी मंजूरी दी है जिसमें इजराइल में ओमीक्रोन से संक्रमण की पुष्टि होने पर उस व्यक्ति के संपर्क में आए लोगों का पता लगाया जाएगा। इजराइली अधिकार समूहों ने हालांकि मोबाइल फोन निगरानी प्रौद्योगिकी के इस्तेमाल को मंजूरी देने की आलोचना की है और इसे निजता के अधिकार का हनन करार दिया है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।