अफगानिस्तान पर कवरेज के साथ फॉक्स न्यूज सबसे अधिक देखे जाने वाला चैनल बना

Fox News earns top ratings spot with Afghanistan coverage
अफगानिस्तान पर कवरेज के साथ फॉक्स न्यूज सबसे अधिक देखे जाने वाला चैनल बना।आखिरी बार चैनल सितंबर 2020 को पहले नंबर पर आया था जब ‘‘फॉक्स न्यूज संडे’’ के एंकर क्रिस वॉलेस ने तत्कालीन राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उनके प्रतिद्वंद्वी एवं मौजूदा राष्ट्रपति जो बाइडन के बीच बहस के कार्यक्रम का आयोजन किया था।

लॉस एंजिलिस। अफगानिस्तान से अमेरिका के नेतृत्व में निकासी अभियान पर कवरेज को लोगों ने फॉक्स समाचार चैनल पर सबसे अधिक देखा और इसी के साथ यह पिछले सप्ताह सबसे ज्यादा देखे जाने वाला चैनल बन गया है। नीलसन कंपनी के आंकड़ों में मंगलवार को यह जानकारी दी गयी। रूढ़िवादी विचारधारा वाले दर्शकों के बीच लोकप्रिय चैनल की रेटिंग तब बढ़ गयी जब इस महीने तालिबान ने अचानक अफगानिस्तान की सत्ता पर कब्जा जमा लिया और अमेरिका के बाइडन प्रशासन ने अमेरिकी और अफगानिस्तान के नागरिकों को जल्द निकालने का आदेश दिया।

इसे भी पढ़ें: डोनाल्ड ट्रंप ने अफगान नीति को लेकर जो बाइडन पर साधा निशाना, कहा- आतंकियों के सामने टेक दिए घुटने

आखिरी बार चैनल सितंबर 2020 को पहले नंबर पर आया था जब ‘‘फॉक्स न्यूज संडे’’ के एंकर क्रिस वॉलेस ने तत्कालीन राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उनके प्रतिद्वंद्वी एवं मौजूदा राष्ट्रपति जो बाइडन के बीच बहस के कार्यक्रम का आयोजन किया था। फॉक्स न्यूज चैनल को औसतन 29.4 लाख दर्शकों ने देखा। इसके बाद सीबीएस को 25.7 लाख, एनबीसी को 25.3 लाख, एबीसी को 23.9 लाख दर्शकों ने देखा।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़