प्रसिद्ध फ्रांसीसी डिजाइनर पियरे कार्डिन का 98 वर्ष की उम्र में निधन

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  दिसंबर 30, 2020   17:59
प्रसिद्ध फ्रांसीसी डिजाइनर पियरे कार्डिन का 98 वर्ष की उम्र में निधन

प्रसिद्ध फ्रांसीसी डिजाइनर पियरे कार्डिन का 98 वर्ष की उम्र में निधन हो गया है।हांलाकि एकेडमी ने मौत के कारण और निधन कब और कहां हुआ की जानकारी नहीं दी। कार्डिन का नाम कलाई घड़ी से लेकर चादरों तक हजारों उत्पादों पर अंकित है।

पेरिस। जानेमाने फ्रांसीसी डिजाइनर पियरे कार्डिन का निधन हो गया। फ्रेंच एकेडमी ऑफ फाइन आर्ट्स ने मंगलवार को उनके निधन की जानकारी दी। कार्डिन अपनी मशहूर स्पेस ऐज स्टाइल के कारण 1960 के दशक में फैशन जगत में प्रसिद्ध हुए थे और उनका नाम अनेक उत्पादों पर अंकित किया गया। फ्रेंच एकेडमी ऑफ फाइन आर्ट्स ने ट्वीट कर कार्डिन (98) के निधन की जानकारी दी। हांलाकि एकेडमी ने मौत के कारण और निधन कब और कहां हुआ की जानकारी नहीं दी। कार्डिन का नाम कलाई घड़ी से लेकर चादरों तक हजारों उत्पादों पर अंकित है।

इसे भी पढ़ें: अमेरिका ने भारत में स्थित कॉल सेटरों से चल रहीं धोखधड़ी योजना पर लगाया प्रतिबंध

1970 से 80 के दशक के सबसे बड़े ब्रांड में से एक माने जाने वाले इस ब्रांड के उत्पादों पर उनके खूबसूरत हस्ताक्षर हुआ करते थे और ऐसे उत्पाद दुनियाभर में करीब 1,00,000 आउटलेट पर बिकते थे। लेकिन बाद के वर्षों में इनमें कमी आने लगी और कहा जाने लगा कि ये सस्ते किस्म के होते हैं। वहीं उनके बनाए परिधान दशकों बाद भी 60 के दशक जैसे ही बने रहे। कार्डिन का जन्म सात जुलाई 1922 को इटली के वेनिस में एक छोटे से कस्बे में एक कामकाजी परिवार में हुआ था। बाद में उनका परिवार फ्रांस आ गया और कार्डिन 14 साल की उम्र में ही टेलर बन गए।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।