बीजिंग शीतकालीन ओलंपिक से पहले चीन पर मंडराया कोरोना का कहर, ओपनिंग सेरेमनी हुई कैंसिल

बीजिंग शीतकालीन ओलंपिक से पहले चीन पर मंडराया कोरोना का कहर, ओपनिंग सेरेमनी हुई कैंसिल

शीतकालीन ओलंपिक के लिए तैयार किए गए 3 गेस्म विलेज का ओपनिंग सेरेमनी होने वाली थी लेकिन कोरोना महामारी के कारण इसे भी कैंसिल कर दिया गया है। बता दें कि, 23 जनवरी से लेकर अब तक शीतकालीन ओलंपिक की तैयारी कर रहे 59 से भी अधिक कर्मचारियों को कोरोना हो गया है।

चीन की राजधानी बीजिंग में चार फरवरी से शीतकालीन ओलंपिक शुरू होने वाले है लेकिन गेम से पहले ही कोरोना वायरस का खतरा मंडराने लगा है। शीतकालीन ओलंपिक के लिए तैयार किए गए 3 गेस्म विलेज का ओपनिंग सेरेमनी होने वाली थी लेकिन कोरोना महामारी के कारण इसे भी कैंसिल कर दिया गया है। बता दें कि, 23 जनवरी से लेकर अब तक शीतकालीन ओलंपिक की तैयारी कर रहे 59 से भी अधिक कर्मचारियों को कोरोना हो गया है। यह खेल 4 फरवरी से लेकर 20 फरवरी तक होगा। इसके बाद पैरालंपिक गेम्स आयोजित किए जाएंगे। यह 4 से 13 मार्च तक होंगे। वहीं इस गेम के खिलाफ कई देशों ने बहिष्कार भी किया है जिसमें ब्रिटेन और अमेरिका भी शामिल है। इन देशों ने चीन पर आरोप लगाया है कि, चीन मानवाधिकार का उल्लंघन कर रहा है।

इसे भी पढ़ें: भारत के खिलाफ चीन का सबसे बड़ा कदम, पाकिस्तान को कर रहा हाइपरसोनिक हथियारों की आपूर्ति

राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग के मुताबिक, बीजिंग में 24 घंटे के भीतर डेल्टा वेरिएंट के 14 नए मामले सामने आ गए है जिससे संक्रमितों की कुल संख्या 50 हो गई है। इन खेलों में भाग लेने वाले 3 हजार एथलीट और स्टाफ में से 106 लोग कोरोना संक्रमित हो गए है। वहीं आम जनता को कोरोना के नियमों का पालन करने के निर्देश दिए गए है। चीन के जीरो कोविड पॉलिसी के तहत वायरस के स्थानीय संक्रमण को रोकने का हर संभव प्रयास कर रहे हैं लेकिन फिर भी मामले कम होने का नाम नहीं ले रहे हैं।