पाकिस्तान के बलूचिस्तान में हेलिकॉप्टर क्रैश, दो अफसरों समेत छह सैन्यकर्मियों की मौत

Helicopter
Creative Common
सेना ने कहा कि “दो पायलट समेत हेलीकॉप्टर में सवार छह सैन्यकर्मियों” की हादसे में मौत हो गई। दुर्घटना क्यों हुई, इसकी कोई वजह नहीं बताई गई है।

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के दक्षिण पश्चिमी बलूचिस्तान प्रांत में एक हेलीकॉप्टर हादसे में दो मेजर समेत पाकिस्तानी सेना के छह अधिकारियों की मौत हो गई। सेना ने सोमवार को यह जानकारी दी। पिछले महीने इस प्रांत में सेना के एक हेलीकॉप्टर के दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद यह ऐसी दूसरी घटना है। सेना ने बताया कि रविवार रात प्रांत के हरनाई इलाके के खोस्त में एक उड़ान अभियान के दौरान यह हादसा हुआ। सेना ने कहा कि “दो पायलट समेत हेलीकॉप्टर में सवार छह सैन्यकर्मियों” की हादसे में मौत हो गई। दुर्घटना क्यों हुई, इसकी कोई वजह नहीं बताई गई है। यह दुर्घटना एक अगस्त को बलूचिस्तान में इसी तरह की घटना के एक महीने से अधिक समय बाद हुई है। उस दुर्घटना में एक लेफ्टिनेंट जनरल सहित हेलीकॉप्टर में सवार सभी छह कर्मियों की मौत हो गई थी। पाकिस्तानी सेना की मीडिया इकाई इंटर सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) ने सोमवार को कहा कि आज हादसे में जिन लोगों की मौत हुई उनमें 39 वर्षीय मेजर खुर्रम शाहजाद (पायलट) और 30 वर्षीय मेजर मोहम्मद मुनीब अफजल (पायलट) शामिल हैं। 

इसे भी पढ़ें: राजनाथ का बड़ा बयान, POK के बारे में निर्णय 1971 के युद्ध के दौरान ही लिया जाना चाहिए था

आईएसपीआर के अनुसार क्वेटा गैरीसन में इन छह सैनिकों के लिए जनाजे की नमाज पढ़ी गयी। इस दौरान बलूचिस्तान कोर के कमांडर और वरिष्ठ सैन्य एवं असैन्य अधिकारी मौजूद थे। सेना ने कहा कि उनके शव अब उनके पैतृक शहरों में भेजे जा रहे हैं जहां पूरे राजकीय सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा। प्रधानमंत्री शाहबाज शरीफ ने कहा कि वह बेहद दुखी हैं और उनकीसंवेदनाएं पीड़ित परिवारों के साथ हैं। उन्होंने कहा कि पूरे देश को इस घटना का दुख है। राष्ट्रपति आरिफ अल्वी ने भी इस घटना पर दुख व्यक्त किया और शोक संतप्त परिवारों के लिए संवेदना प्रकट की। पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के नेता फवाद चौधरी ने कहा कि देश में हेलीकॉप्टर उड़ाना खतरनाक होता जा रहा है और इन हादसों का “अभियांत्रिकी मूल्यांकन” किए जाने की जरूरत है। उन्होंने कहा, “कई दुर्घटनाएं...ईश्वर उनकी आत्मा को शांति प्रदान करे।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़