क्या अमेरिका आने-जाने वालों के लिए टीका पासपोर्ट होगा अनिवार्य? बाइडेन सरकार ने दिया जवाब

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  मई 29, 2021   13:28
क्या अमेरिका आने-जाने वालों के लिए टीका पासपोर्ट होगा अनिवार्य? बाइडेन सरकार ने दिया जवाब

अमेरिका के गृह सुरक्षा विभाग ने टीका पासपोर्ट पर मंत्री के बयान के बाद अपना स्पष्टीकरण जारी किया है।गृह सुरक्षा विभाग (डीएचएस) के प्रवक्ता ने कहा कि एजेंसी यह सुनिश्चित करने का प्रयास कर रही है कि विदेश जाने वाले अमेरिकी लोगों की आवाजाही सुगम हो।

वाशिंगटन।अमेरिका के गृह सुरक्षा विभाग ने कहा है कि टीकाकरण के लिए संघीय स्तर पर कोई डाटाबेस नहीं बनेगा ना ही इसके लिए अमेरिकी पासपोर्ट जैसी कोई योजना है। इससे पहले, गृह सुरक्षा मंत्री एलेजांद्रो मेयरकस ने कहा था कि सरकार अमेरिका आने-जाने वालों के लिए टीका पासपोर्ट की संभावना पर बहुत करीब से नजर रख रही है।

इसे भी पढ़ें: भारत-अमेरिका साझेदारी की समीक्षा के लिए जयशंकर ने की US NSA जेक सुलिवन से मुलाकात

गृह सुरक्षा विभाग (डीएचएस) के प्रवक्ता ने कहा कि एजेंसी यह सुनिश्चित करने का प्रयास कर रही है कि विदेश जाने वाले अमेरिकी लोगों की आवाजाही सुगम हो। मेयरकस से एबीसी चैनल पर पूछा गया था कि अमेरिका आने-जाने वालों के लिए क्या टीका पासपोर्ट की व्यवस्था की जाएगी। उन्होंने कहा कि ‘हम इस पर करीबी नजर रख रहे हैं।’ साथ ही, मेयरकस ने कहा कि कोरोना वायरस महामारी के दौरान उनके सिद्धांतों में विविधता, समानता और समावेश के मूल्यों को बनाए रखना और यह सुनिश्चित करना है कि टीकाकरण के लिए जो भी पासपोर्ट हमें मुहैया कराया जाता है उस तक सबकी पहुंच हो और कोई भी उससे बेदखल नहीं हो।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।



Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

अंतर्राष्ट्रीय

झरोखे से...