इराक में इस्लामिक स्टेट का मास्टरमाइंड मारा गया: ईरान

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Oct 17 2018 11:14AM
इराक में इस्लामिक स्टेट का मास्टरमाइंड मारा गया: ईरान

इराक में मंगलवार को इस्लामिक स्टेट का मास्टरमाइंड अबू जाही ‘‘चार अन्य आतंकवादियों’’ के साथ मारा गया। जाही पिछले महीने दक्षिणी ईरान के अहवाज में हुए एक घातक हमले में संलिप्त बताया जा रहा था।

तेहरान। इराक में मंगलवार को इस्लामिक स्टेट का मास्टरमाइंड अबू जाही ‘‘चार अन्य आतंकवादियों’’ के साथ मारा गया। जाही पिछले महीने दक्षिणी ईरान के अहवाज में हुए एक घातक हमले में संलिप्त बताया जा रहा था। ईरान के रेवॉल्यूशनरी गार्ड्स ने एक बयान में यह जानकारी दी। बयान में कहा गया कि इराक के दियालाह प्रांत में आज सुबह प्रतिरोधक बलों के रेकी और औचक अभियान के दौरान पांचों आतंकवादियों की मौत हो गई।

बयान में कहा गया कि ‘‘प्रतिरोध" शब्द का इस्तेमाल इराक और सीरिया में ईरान के समर्थन से मिलिशिया द्वारा चलाए जा रहे अभियान के लिए किया जाता है, जिनको रेवॉल्यूशनरी गार्ड्स ने प्रशिक्षित किया है। अबु जाही अहवाज में हुए आतंकी हमले का मास्टरमाइंड बताया जा रहा था। पिछले महीने दक्षिण-पश्चिम ईरान के अहवाज शहर के एक सैन्य परेड पर हुए हमले में 24 लोगों की मौत हो गयी थी।

हमले की जिम्मेदारी इस्लामिक स्टेट समूह के जिहादियों और खुद को अहवाज नेशनल रेसिस्टेंस नामक संगठन बताने वाले एक अन्य समूह ने ली थी। ईरान ने एक अक्टूबर को कहा था कि सीरिया में जिहादियों पर बैलिस्टिक मिसाइल से हमला किया गया। 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप