इजरायल के विदेश मंत्री ने हमास पर यरुशलम में हिंसा की साजिश रचने का लगाया आरोप

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अप्रैल 25, 2022   11:13
इजरायल के विदेश मंत्री ने हमास पर यरुशलम में हिंसा की साजिश रचने का लगाया आरोप
Google common license

इजराइल के विदेशी मंत्री ने यरुशलम हिंसा के लिए हमास को जिम्मेदार ठहराया।गौरतलब है कि हाल ही में यरुशलम स्थित अल-अक्सा मस्जिद में पुलिसकर्मियों और फलस्तीनी युवकों के बीच झड़पें हुई थीं। यह स्थान यहूदियों और मुसलमानों, दोनों के लिए एक पवित्र स्थल है।

यरुशलम। इजराइल के विदेश मंत्री येर लापिद ने रविवार को यरुशलम स्थित संवेदनशील धार्मिक स्थल में हुई हालिया हिंसा के लिए चरमपंथी समूह हमास को जिम्मेदार ठहराया। वह हिंसा से निपटने के लिए इजराइली पुलिस द्वारा उठाए गए सख्त कदमों से जुड़े सवाल पर प्रतिक्रिया दे रहे थे।

इसे भी पढ़ें: अमेरिका : मिसिसिपी समान वेतन कानून लागू करने वाला आखिरी राज्य बनेगा

गौरतलब है कि हाल ही में यरुशलम स्थित अल-अक्सा मस्जिद में पुलिसकर्मियों और फलस्तीनी युवकों के बीच झड़पें हुई थीं। यह स्थान यहूदियों और मुसलमानों, दोनों के लिए एक पवित्र स्थल है। लापिद ने संवाददाताओं से बातचीत में हमास पर रमजान के पाक महीने के दौरान अल-अक्सा मस्जिद पर होने वाली गतिविधियों पर नियंत्रण करने और फलस्तीनी युवाओं को इजराइली पुलिस पर पथराव के लिए उकसाने का आरोप लगाया। विदेश मंत्री ने कहा, उन्होंने ऐसा इसलिए किया, ताकि बलों को मस्जिद के भीतर प्रवेश करने के लिए मजबूर किया जा सके और इससे पूरे क्षेत्र में तनाव पैदा हो।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।