न्यूजीलैंड लौटने वाले देशवासियों के लिए स्वयं को पृथक-वास में रखना अब नहीं होगा अनिवार्य

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  फरवरी 28, 2022   16:22
न्यूजीलैंड लौटने वाले देशवासियों के लिए स्वयं को पृथक-वास में रखना अब नहीं होगा अनिवार्य

अर्डर्न ने सोमवार को कहा कि उनकी कैबिनेट आस्ट्रेलियाई लोगों के लिए जुलाई और दुनिया के अन्य देशों के लोगों के लिए अक्टूबर की वर्तमान निर्धारित तिथि से पहले ही सीमाओं को पूरी तरह से पुन: खोलने पर विचार कर रही है।

वेलिंगटन,  (एपी) न्यूजीलैंड ने देश में आने वाले वाले अपने देश के नागरिकों के लिए स्वयं को पृथक-वास में रखने की अनिवार्यता को समाप्त करने का निर्णय लिया है। देश की प्रधानमंत्री जैसिंडा अर्डर्न ने सोमवार को बताया कि टीकाकरण करा चुके लोगों के लिए न्यूजीलैंड पहुंचने के बाद एक सप्ताह तक पृथक-वास में रहने की अनिवार्यता बुधवार को समाप्त हो जाएगी। शुरुआत में यह बदलाव अन्य देशों से लौटने वाले न्यूजीलैंड के नागरिकों पर लागू होगा, क्योंकि पर्यटकों को अब भी देश में आने की अनुमति नहीं है।

यात्रियों को देश से जाने से पहले और आने के बाद अपनी कोरोना वायरस संबंधी जांच करानी होगी और संक्रमित नहीं होने की रिपोर्ट दिखानी होगी। पर्यटन उद्योग ने इन बदलावों का स्वागत किया है, लेकिन पर्यटकों को आने की अनुमति देने के संबंध में अधिक स्पष्टता की मांग की हैं। न्यूजीलैंड की विदेशी आय का करीब 20 प्रतिशत हिस्सा अंतरराष्ट्रीय पर्यटकों से आता था, लेकिन वैश्विक महामारी के कारण उनका आना बंद है।

अर्डर्न ने सोमवार को कहा कि उनकी कैबिनेट आस्ट्रेलियाई लोगों के लिए जुलाई और दुनिया के अन्य देशों के लोगों के लिए अक्टूबर की वर्तमान निर्धारित तिथि से पहले ही सीमाओं को पूरी तरह से पुन: खोलने पर विचार कर रही है। न्यूजीलैंड में कोरोना वायरसर संक्रमण के रोजाना करीब 15,000 नए मामले सामने आ रहे हैं, जबकि 10 दिन पहले यह संख्या 2,000 थी।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।