वैश्विक कोविड-19 टीका सहयोग में चार अरब डॉलर के योगदान की घोषणा करेंगे जो बाइडेन

Joe Biden
जो बाइडेन वैश्विक कोविड-19 टीका सहयोग में चार अरब डॉलर के योगदान की घोषणा करेंगे।व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव जेन साकी ने संवाददाताओं को बताया कि यह बैठक राष्ट्रपति बाइडन के लिए एक अवसर है जिसमें वह कोविड-19 महामारी को परास्त करने और वैश्विक अर्थव्यवस्था के पुन: निर्माण की योजना पर चर्चा कर सकते हैं।

वाशिंगटन। व्हाइट हाउस ने कहा कि अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन शुक्रवार को वैश्विक कोविड-19 टीका सहयोग के लिए चार अरब डॉलर की प्रतिबद्धता की घोषणा करेंगे जिसका उद्देश्य संवेदनशील आबादी का टीकाकरण करना है। बाइडेन इस बारे में औपचारिक घोषणा जी7 नेताओं की ऑनलाइन बैठक में संबोधन के दौरान कर सकते हैं।

इसे भी पढ़ें: अमेरिका के टॉप थिंक टैंक ने कहा- भारत के विकास में मदद करना अमेरिका के हित में है

व्हाइट हाउस की ओर से कहा गया कि राष्ट्रपति जी7 समूह के सदस्य देशों से टिकाऊ स्वास्थ्य, सुरक्षा, वित्त प्रणाली को प्राथमिकता देने का अनुरोध करेंगे जिससे कि महामारी के खात्मे के लिए क्षमता निर्माण किया जा सके और भविष्य में ऐसी महामारियों से बचा जा सके। व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव जेन साकी ने संवाददाताओं को बताया कि यह बैठक राष्ट्रपति बाइडन के लिए एक अवसर है जिसमें वह कोविड-19 महामारी को परास्त करने और वैश्विक अर्थव्यवस्था के पुन: निर्माण की योजना पर चर्चा कर सकते हैं।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़