• फ्रांस के नीस शहर में एक हमलावर ने की महिला की हत्या, कहा- 'अल्लाह सबसे बड़ा'

निधि अविनाश Oct 29, 2020 18:08

एस्ट्रोसी ने कहा कि हमलावर ने अल्लाहु अकबर चिल्लाया था, और अल्लाह सबसे बड़ा है कहा था। एस्ट्रोसी ने कहा, हमलावर को जब हिरासत में लिया जा रहा ता तब भी वह अल्लाहु अकबर चिल्ला रहा था।

फ्रांस में एक और चौंकाने वाला और क्रूर हमले होने की खबर सामने आई है। पुलिस और अधिकारियों के मुताबिक, एक व्यक्ति ने  "अल्लाहु अकबर" चिल्लाते हुए एक महिला की हत्या कर दी वहीं नीस के एक चर्च में एक संदिग्ध आतंकवादी हमले में दो अन्य लोगों की हत्या कर दी गई है। पुलिस ने कहा कि हमले में तीन लोगों के मारे जाने की पुष्टि हुई है और कई घायल हुए हैं। एक पुलिस सूत्र ने कहा कि एक महिला को निर्वस्त्र कर दिया गया था। 

इसे भी पढ़ें: जाने-माने भारतीय-अमेरिकी डॉ दिनेश पटेल को उटाह गवर्नर के मेडल से किया गया सम्मानित

हमलावर 'अल्लाहु अकबर' कहते रहा

नीस के मेयर, ईसाई एस्ट्रोसी ने ट्विटर पर कहा कि यह शहर के नॉट्रे डेम चर्च में या उसके पास हुआ था और पुलिस ने हमलावर को हिरासत में ले लिया है। एस्ट्रोसी ने कहा कि हमलावर ने "अल्लाहु अकबर"  चिल्लाया था, और अल्लाह  सबसे बड़ा है कहा था। एस्ट्रोसी ने कहा, "हमलावर को जब हिरासत में लिया जा रहा ता तब भी वह " अल्लाहु अकबर चिल्ला रहा था। मेयर ने बताया कि हिरासत में लिए गए व्यक्ति को पुलिस ने गोली मारी जिसके बाद उसे अब अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है। गौरतलब है कि इससे पहले भी एक छात्र ने फ्रांसीसी शिक्षक की हत्या कर दी थी।