• लंदन में पाक के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ से मलीहा लोधी ने की मुलाकात

संयुक्त राष्ट्र में पाकिस्तान की पूर्व राजदूत मलीहा लोधी ने बीमार चल रहे पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ से लंदन में मुलाकात की। भ्रष्टाचार के मामले में सात साल की जेल की सजा काट रहे 69 वर्षीय शरीफ जमानत मिलने के एक महीने बाद 19 नवंबर को उपचार के लिए लंदन गए थे।

इस्लामाबाद/लंदन। संयुक्त राष्ट्र में पाकिस्तान की पूर्व राजदूत मलीहा लोधी ने बीमार चल रहे पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ से लंदन में मुलाकात की और उनका हालचाल जाना। दि न्यूज समाचार पत्र ने लंदन से गुरूवार को खबर दी कि शरीफ से मुलाकात करने लोधी बुधवार दोपहर एवनफील्ड अपार्टमेंट्स पहुंची, यहां वह अपने बेटों के साथ रह रहे हैं। वह करीब एक घंटे तक वहां रहीं। भ्रष्टाचार के मामले में सात साल की जेल की सजा काट रहे 69 वर्षीय शरीफ जमानत मिलने के एक महीने बाद 19 नवंबर को उपचार के लिए लंदन गए थे।

पीएमएलन के प्रमुख ह्रदय संबंधी बीमारी सहित कई रोगों से ग्रसित हैं और उनका इलाज चल रहा है। अखबार ने एक सूत्र के हवाले से बताया कि लोधी ने पूर्व प्रधानमंत्री का हालचाल पूछा और उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना की। उन्होंने शरीफ की पत्नी कुलसुम के निधन पर भी शोक जताया। कैंसर पीड़ित कुलसुम का सितंबर 2018 में लंदन में निधन हो गया था। सूत्रों ने बताया कि लोधी और शरीफ के बीच राजनीतिक चर्चा नहीं हुई।

इसे भी पढ़ें: वकीलों ने किया हाफिज सईद का बचाव,कहा- उनका आतंक वित्तपोषण के आरोपों से कोई संबंध नहीं

पिछले हफ्ते अफगानिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति हामिद करजई ने शरीफ से मुलाकात की थी। प्रधानमंत्री इमरान खान ने अक्टूबर में लोधी को हटाकर मुनीर अकरम को संयुक्त राष्ट्र में पाकिस्तान का नया स्थायी प्रतिनिधि नियुक्त किया था। लोधी को फरवरी 2015 में तत्कालीन प्रधानमंत्री शरीफ ने पाकिस्तान का स्थायी प्रतिनिधि और पाकिस्तान का राजदूत नियुक्त किया था।

इसे भी देखें- 70 साल से जिस खजाने पर नजरें गड़ाए था Pak, वो मिलेगा India को | Hyderabad Nizam Funds Case |