बलूचिस्तान में आतंकवादियों ने पाकिस्तान के छह सैनिकों की गोली मारकर की हत्या

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Feb 18 2019 4:59PM
बलूचिस्तान में आतंकवादियों ने पाकिस्तान के छह सैनिकों की गोली मारकर की हत्या
Image Source: Google

उनका कहना है कि आतंकियों को सजा देने के लिए ईरान के पास बल प्रयोग का अधिकार है। पाकिस्तान के विदेश कार्यालय ने इन आरोपों को खारिज किया है।

कराची। ईरान सीमा से सटे पाकिस्तान के अशांत बलूचिस्तान प्रांत में दो अलग-अलग घटनाओं में आतंकवादियों ने पाकिस्तान के छह सैनिकों की हत्या कर दी। पहली घटना पर्वतीय पंजगुर जिले में हुई जहां आतंकवादियों ने फ्रंटियर कोर (एफसी) के चार सैनिकों की रविवार को हत्या कर दी। इस घटना से कुछ ही घंटे पहले ईरान सीमा के निकट लोरालई में एफसी के दो जवानों की गोली मारकर हत्या कर दी गयी थी।

 
बलूचिस्तान एफसी के प्रवक्ता वसाय खान ने कहा कि उग्रवादियों ने उस वक्त हमला किया जब सीमा चौकी पर गार्ड बदले जा रहे थे। बलूचिस्तान के मुख्यमंत्री जाम मदाद खान ने इस हमले की निंदा करते हुए इसे राज्य की शांति एवं विकास को बाधित करने वाला बताया। बलूचिस्तान प्रांत की सीमा ईरान और अफगानिस्तान से लगती है । उन्होंने कहा, ‘‘यह बलूचिस्तान और यहां चल रही विकास परियोजनाओं के खिलाफ एक साजिश है।’’



 
ईरानी रिवोल्युशनरी गार्ड के प्रमुख मेजर जनरल मुहम्मद अली जाफरी ने पिछले दिनों पाकिस्तान से कहा था कि वह उस प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन के खिलाफ कार्रवाई करे, जिसने बलूचिस्तान से सटे ईरान के दक्षिण-पूर्व क्षेत्र में 27 सैनिकों को मार डाला था। जाफरी अतीत में पाकिस्तान पर आतंकवादियों को पनाह देने का आरोप लगा चुके हैं। उनका कहना है कि आतंकियों को सजा देने के लिए ईरान के पास बल प्रयोग का अधिकार है। पाकिस्तान के विदेश कार्यालय ने इन आरोपों को खारिज किया है।
 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story