खुशनुमा हुआ व्हाइट हाउस का माहौल, अधिकतर ने उतारे मास्क, गले मिलने का दौर शुरू

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  मई 22, 2021   14:53
खुशनुमा हुआ व्हाइट हाउस का माहौल, अधिकतर ने उतारे मास्क, गले मिलने का दौर शुरू

उपराष्ट्रपति कमला हैरिस को मेडल ऑफ ऑनर प्राप्त करने वाले 94 वर्षीय बुजुर्ग को खुशी से गले लगाते देखा गया।यह सब कुछ कोविड-19 टीके की बढ़ती उपलब्धता और मास्क एवं सामाजिक दूरी पर संघीय दिशा-निर्देश में हाल में दी गई रियायत के कारण बाइडन प्रशासन पेनसिल्वानिया एवेन्यू में वैश्विक महामारी से पहले के स्वरूप एवं अनुभव को अपना रहे है।

वाशिंगटन। व्हाइट हाउस में माहौल एक बार फिर जीवंत हो उठा है जहां बिना मास्क लगाए हुए लोग सबसे बड़े कक्ष में हंसते-मुस्कुराते दिखे। यात्रा पर आए एक राष्ट्र प्रमुख का धूमधाम से औपचारिक समारोह में हाथ मिलाकर स्वागत करते हुए और उपराष्ट्रपति कमला हैरिस को मेडल ऑफ ऑनर प्राप्त करने वाले 94 वर्षीय बुजुर्ग को खुशी से गले लगाते देखा गया। यह सब कुछ कोविड-19 टीके की बढ़ती उपलब्धता और मास्क एवं सामाजिक दूरी पर संघीय दिशा-निर्देश में हाल में दी गई रियायत के कारण बाइडन प्रशासन पेनसिल्वानिया एवेन्यू में वैश्विक महामारी से पहले के स्वरूप एवं अनुभव को अपना रहे है।

इसे भी पढ़ें: खूनी संघर्ष के 11 दिनों बाद इजराइल के लिए उड़ान सेवाएं फिर से शुरू करेंगी अमेरिकी एयरलाइन कंपनियां

वेस्ट विंग के अधिक से अधिक कर्मचारी काम पर वहां लौट रहे हैं और कई और संवाददाता ऐसा करते दिखेंगे क्योंकि व्हाइट हाउस ने यह संदेश दे दिया है कि टीकाकरण के साथ पहले की तरह सामान्य स्थिति में लौटा जा सकता है। सुरक्षा एवं मिश्रित संदेशों को लेकर अंदेशा बना हुआ था लेकिन व्हाइट हाउस के फिर से खुलने एवं वहां के राहत भरे माहौल की तस्वीरों से इन चिंताओं पर विराम लग गया है। यह एक संकेत है कि अमेरिका में वैश्विक महामारी का प्रभाव किस तरह से कम होता जा रहा है। व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव जेन साकी ने शुक्रवार के नियमित संवाददाता सम्मेलन में घोषणा की, “हम लौट आए हैं।” उन्होंने कहा, “मैं पुष्टि कर सकती हैं कि हम गर्मजोशी से भरे हुए हैं और हमें यहां आना पसंद है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।