न्यूयार्क ने दिया रूस पर प्रतिबंध का आदेश, यूक्रेन के शरणार्थियों का स्वागत : कैथी होचुल

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  फरवरी 28, 2022   16:52
न्यूयार्क ने दिया रूस पर प्रतिबंध का आदेश, यूक्रेन के शरणार्थियों का स्वागत : कैथी होचुल

हम पहले भी अन्य शरणार्थियों को शरण देते रहे हैं और अफगानिस्तान के शरणार्थी भी उनमें शामिल हैं। हालांकि, उन्होंने इस बारे में विशेष ब्योरा नहीं दिया कि न्यूयॉर्क रूसी कंपनियों में कितना निवेश कर चुकी है, लेकिन इस बात के संकेत जरूर दिये कि न्यूयॉर्क की अर्थव्यवस्था रूस की अर्थव्यवस्था से बड़ी है।

न्यूयॉर्क, (एपी) न्यूयॉर्क की गवर्नर कैथी होचुल ने रूस में निवेश सहित उसके साथ कारोबार पर प्रतिबंध लगाने वाले एक शासकीय आदेश पर हस्ताक्षर किया है। होचुल ने रविवार को अल्बानी में संवाददाता सम्मेलन में यह भी कहा कि रूसी हमले के कारण यूक्रेन से भागकर यहां आने वाले शरणार्थियों का न्यूयॉर्क स्वागत करेगा, क्योंकि अमेरिका में रहने वाले यूक्रेनवासियों में सबसे अधिक उनके प्रांत में रहते हैं। न्यूयॉर्क की पहली महिला गवर्नर होचुल ने कहा, हम यूक्रेन के लोगों के साथ खड़े हैं। एक अनुमान के मुताबिक अमेरिका में रहने वाले 10 लाख से अधिक लोग ऐसे हैं जिनकी जड़ें यूक्रेन से जुड़ी हुई हैं और इनमें से एक लाख 40 हजार लोग न्यूयॉर्क में रहते हैं। उन्होंने कहा,यदि आपको ठहरने के लिए स्थान की आवश्यकता है, आप यहां आना चाहते हैं तो हम आपको अपने समुदाय में समाहित करने में मदद को तैयार हैं।

हम पहले भी अन्य शरणार्थियों को शरण देते रहे हैं और अफगानिस्तान के शरणार्थी भी उनमें शामिल हैं। हालांकि, उन्होंने इस बारे में विशेष ब्योरा नहीं दिया कि न्यूयॉर्क रूसी कंपनियों में कितना निवेश कर चुकी है, लेकिन इस बात के संकेत जरूर दिये कि न्यूयॉर्क की अर्थव्यवस्था रूस की अर्थव्यवस्था से बड़ी है। गवर्नर के शासकीय आदेश का मतलब है कि प्रांत की सरकार सीधे या परोक्ष रूप से रूस को मदद करने के लिए अपनी निवेश गतिविधियों की अनुमति नहीं देगी, क्योंकि उसने (रूस ने) मानवाधिकारों का हनन किया है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।



Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

अंतर्राष्ट्रीय

झरोखे से...