न्यूजीलैंड के पीएम ने फेसबुक से न्यूजीलैंड हमले का लाइव वीडियो मामले पर मांगा जवाब

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Mar 17 2019 1:51PM
न्यूजीलैंड के पीएम ने फेसबुक से न्यूजीलैंड हमले का लाइव वीडियो मामले पर मांगा जवाब
Image Source: Google

फेसबुक की मुख्य ऑपरेटिंग अधिकारी शेरिल सैंडबर्ग उनके संपर्क में हैं। मस्जिदों पर हमला करने वाले बंदूकधारी द्वारा बनाया गया भयानक वीडियो फेसबुक पर लाइव चला था।

वेलिंगटन। न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जैसिंडा अर्डर्न ने रविवार को कहा कि वह फेसबुक और अन्य सोशल मीडिया कंपनियों से इस बात का जवाब चाहती हैं कि उनकी सोशल साइट पर मस्जिदों में लोगों पर हुए हमले का सीधा प्रसारण कैसे हुआ। प्रधानमंत्री ने कहा कि इन दिग्गज सोशल मीडिया कंपनियों को कई सवालों का जवाब देना होगा। फेसबुक की मुख्य ऑपरेटिंग अधिकारी शेरिल सैंडबर्ग उनके संपर्क में हैं। मस्जिदों पर हमला करने वाले बंदूकधारी द्वारा बनाया गया भयानक वीडियो फेसबुक पर लाइव चला था। हालांकि बाद में इसे कंपनी ने हटा लिया, लेकिन 17 मिनट का यह वीडियो यूट्यूब और ट्विटर सहित अन्य इंटरनेट प्लेटफॉर्म पर लगातार साझा किया जाता रहा और ये कंपनियां इन वीडियो को हटाने के लिए संघर्ष करती रहीं। 

भाजपा को जिताए

इसे भी पढ़ें: न्यूजीलैंड आतंकी हमले में 50 लोगों की मौत में 5 भारतीय भी शामिल

अर्डर्न ने कहा, ‘‘हमने वीडियो हटवाने के लिए हर संभव कोशिश की।’’फेसबुक न्यूजीलैंड की मिया गार्लिक ने रविवार को एक बयान में कहा कि नियमों का उल्लंघन करने वाली विषयुवस्तु को हटाने के लिए वह लगातार काम कर रही हैं। कंपनी ने कहा, ‘‘पहले 24 घंटे में हमने हमले के वैश्विक स्तर पर 15 लाख वीडियो हटाए जिनमें से 12 लाख को अपलोड करते समय ब्लॉक किया गया है। 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप