दक्षिण लीबिया में हफ्तार बलों पर IS के हमले में नौ लोगों की मौत

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: May 5 2019 11:06AM
दक्षिण लीबिया में हफ्तार बलों पर IS के हमले में नौ लोगों की मौत
Image Source: Google

शहर के मेयर हामिद अल खयाली ने बताया कि आईएस आतंकवादियों को आपराधिक समूहों और भाड़े के लोगों का समर्थन प्राप्त है। उन्होंने दक्षिणी शहर सेभा में एक सैन्य प्रशिक्षण शिविर पर सुबह हमला किया। इस शहर पर हफ्तार के बलों का कब्जा है।

त्रिपोली। दक्षिण लीबिया में शक्तिशाली खलीफा हफ्तार के समर्थक बलों को निशाना बना कर किए गये हमले में कम से कम नौ लोगों की मौत हो गई है। इस्लामिक स्टेट ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है। शहर के मेयर हामिद अल खयाली ने बताया कि आईएस आतंकवादियों को आपराधिक समूहों और भाड़े के लोगों का समर्थन प्राप्त है। उन्होंने दक्षिणी शहर सेभा में एक सैन्य प्रशिक्षण शिविर पर सुबह हमला किया। इस शहर पर हफ्तार के बलों का कब्जा है। 

इसे भी पढ़ें: त्रिपोली संघर्ष की घटना को कवर कर रहे दो पत्रकार को हिरासत में लिया गया 

उन्होंने बताया कि हमले में नौ लोगों की मौत हो गई इनमें से कुछ लोगों की गला काट कर हत्या की गई और कुछ को गोली मारी गई। सेभा मेडिकल सेन्टर के एक प्रवक्ता ने नौ शवों को लाए जाने की पुष्टि की है। आईएस ने सोशल मीडिया पर जारी एक बयान में हमले की जिम्मेदारी ली है। आईएस ने कहा है कि उसने हफ्तार के लड़ाकों पर हमला किया और उनके ठिकानों में बंद कैदियों को मुक्त करा लिया है। सेभा पर हफ्तार की स्वयंभू लीबियन नेशनल आर्मी का नियंत्रण है जो कि संयुक्त राष्ट्र की मान्यता प्राप्त सरकार का विरोध करता है।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप