अपनी हरकतों से नहीं बाज आ रहा उत्तर कोरिया, दो क्रूज मिसाइल का किया परीक्षण

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जनवरी 25, 2022   13:42
अपनी हरकतों से नहीं बाज आ रहा उत्तर कोरिया, दो क्रूज मिसाइल का किया परीक्षण

उत्तर कोरिया ने दो क्रूज मिसाइल का परीक्षण किया है।एक अन्य अधिकारी ने अपनी पहचान गोपनीय रखने की शर्त पर कहा कि किसी अंदरूनी इलाके से परीक्षण किए गए, लेकिन उन्हें स्पष्ट रूप से नहीं बताया कि ये हमले कहां से किए गए थे।

सियोल। उत्तर कोरिया ने दो संदिग्ध क्रूज मिसाइल का मंगलवार को परीक्षण किया, जो इस महीने में उत्तर कोरिया का पांचवां हथियार परीक्षण है। दक्षिण कोरिया के सैन्य अधिकारियों ने यह जानकारी दी। एक अधिकारी ने विभागीय नियमों का हवाला देकर अपना नाम गोपनीय रखे जाने की शर्त पर कहा कि दक्षिण कोरिया और अमेरिका के खुफिया अधिकारी इन प्रक्षेपणों का विश्लेषण कर रहे हैं, लेकिन उन्होंने विस्तार से जानकारी उपलब्ध नहीं कराई।

इसे भी पढ़ें: बुर्किना फासो में सैनिकों का तख्तापलट, लाइव टीवी पर राष्ट्रपति को पद से हटाने की घोषणा की; देखें वीडियो

एक अन्य अधिकारी ने अपनी पहचान गोपनीय रखने की शर्त पर कहा कि किसी अंदरूनी इलाके से परीक्षण किए गए, लेकिन उन्हें स्पष्ट रूप से नहीं बताया कि ये हमले कहां से किए गए थे। उत्तर कोरिया ने हाल के महीनों में क्षेत्र में कई नई मिसाइलों का परीक्षण किया है। कुछ विशेषज्ञों का कहना है कि उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग-उन रियायतें पाने के लिए बातचीत से पहले अपने पड़ोसियों तथा अमेरिका पर मिसाइल प्रक्षेपण और अन्य खतरों के माध्यम से दबाव डालने की कोशिश कर रहे हैं।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।