न्यूयॉर्क के एक पुलिस अधिकारी ने लगाए ट्रंप 2020 के नारे, बिना वेतन किया गया निलंबित

NYPD officer suspended
सरकारी गाड़ी के लाउडस्पीकर से ‘ट्रंप 2020’ बोलने वाले पुलिसकर्मी को निलंबित कर दिया गया है।पुलिस विभाग ने कहा कि यह निलंबन तत्काल प्रभावी है और घटना की जांच जारी रहेगी। आयुक्त डरमॉट शिया ने ट्वीट किया कि अधिकारी का व्यवहार “100 प्रतिशत अस्वीकार्य है।” उन्होंने कहा कि पुलिसकर्मियों का काम राजनीति से प्रभावित नहीं होना चाहिए।

न्यूयॉर्क। न्यूयॉर्क पुलिस डिपार्टमेंट (एनवाईपीडी) ने रविवार को कहा कि उसने अपने एक अधिकारी को एक वीडियो में गश्ती वाहन के लाउडस्पीकर से “ट्रंप 2020” बोलते नजर आने के एक दिन के बाद बिना वेतन के निलंबित कर दिया है। विभागीय नियमों के उल्लंघन के आरोप में उसे निलंबित किया गया है। पुलिस विभाग ने कहा कि यह निलंबन तत्काल प्रभावी है और घटना की जांच जारी रहेगी। आयुक्त डरमॉट शिया ने ट्वीट किया कि अधिकारी का व्यवहार “100 प्रतिशत अस्वीकार्य है।” उन्होंने कहा कि पुलिसकर्मियों का काम राजनीति से प्रभावित नहीं होना चाहिए। निलंबित किये गए पुलिसकर्मी का नाम फिलहाल सार्वजनिक नहीं किया गया है।

इसे भी पढ़ें: तुर्की के राष्ट्रपति की अमेरिका और फ्रांस को चुनौती, कहा- लगा कर देख ले आर्थिक प्रतिबंध

मेयर बिल डी ब्लासियो ने त्वरित कार्रवाई का वादा करते हुए ट्वीट किया, “ड्यूटी पर रहने के दौरान किसी राजनीतिक एजेंडा को आगे बढ़ाने वाले एनवाईपीडी अधिकारी को इसका अंजाम भुगतना होगा।” विभाग के गश्त के नियमों में अधिकारियों को किसी राजनीतिक उम्मीदवार का प्रचार करने या सार्वजनिक रूप से उम्मीदवारों के बारे में वर्दी या ड्यूटी पर रहने के दौरान अपनी व्यक्तिगत राय देने की मनाही है। वीडियो में पुलिसकर्मी “ट्रंप 2020” कहते सुना जा रहा है। वह सड़क पर किसी व्यक्ति पर टिप्पणी कर रहा था जो उसका वीडियो बना रहा था। पुलिसकर्मी ने कहा, “इसे यू-ट्यूब पर डाल देना। इसे फेसबुक पर दिखाना। ट्रंप 2020”।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़