महिला को किए गए 7 करोड़ ऑफर लेकिन फिर भी नहीं बेचा अपना घर, मजबूर बिल्डर ने ऐसे तैयार किया शॉपिंग मॉल

home
निधि अविनाश । Apr 04, 2022 3:36PM
बिल्डर को महिला के घर की जगह पर शॉपिंग मॉल तैयार करना था लेकिन बुजुर्ग महिला अपनी जिद पर है कि वह अफना घर टूटने नहीं देंगी जिसके कारण मजबूरी में बिल्डर को अपने शॉपिंग मॉल को तैयार करने के लिए मशक्कत करनी पड़ी जिसके बाद मॉल तो तैयार हो गया लेकिन वैसा नहीं जैसा बिल्डर चाहता था।

अमेरिका में एक ऐसी जगह है जहां शॉपिंग मॉल के बीच में घर है। यह घर एक बुजुर्ग महिला का है और बिल्डर ने महिला को 1 मिलियन डॉलर (करीब 7 करोड़ रुपये) की पेशकश की थी लेकिन महिला ने रकम लेने से इनकार कर दिया। आपको बता दें कि, बिल्डर को महिला के घर की जगह पर शॉपिंग मॉल तैयार करना था लेकिन बुजुर्ग महिला अपनी जिद पर है कि वह अफना घर टूटने नहीं देंगी जिसके कारण मजबूरी में  बिल्डर को अपने शॉपिंग मॉल को तैयार करने के लिए मशक्कत करनी पड़ी जिसके बाद मॉल तो तैयार हो गया लेकिन वैसा नहीं जैसा बिल्डर चाहता था।

इसे भी पढ़ें: बाइडन आर्थिक विकास का हवाला दे रहे लेकिन मतदाता चाहते हैं महंगाई पर कुछ करें

सिएटल टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, बिल्डर महिला का घर खरीदना चाहता था जिसके लिए उसने बुजुर्ग महिला को 7 करोड़ रुपये की पेशकश की थी जिसे महिला ने लेने से साफ इनकार कर दिया था। महिला के इनकार के बाद बिल्डर को मजबूरी में घर के आस-पास मॉल तैयार करना पड़ा, इसके तैयार होने के बाद यह मॉल अलग ही नजर आता है। यह घचना साल 2006 की वॉशिंगटन के सिएटल की है। बता दें कि, महिला का घर ज्यादा महंगा नहीं था लेकिन उस जगह मॉल बनाना था इसलिए डेवलपर्स ने महिला को 7 करोड़ रुपये की पेशकश की थी। इतनी बड़ी रकमे के बाद बी जब महिला नहीं मानी तो डेवलपर्स ने रकम और बढ़ा दी लेकिन उसके बावजुद  84 वर्षीय एडिथ मेसफील्ड ने अपना घर बेचने से साफ इनकार कर दिया। ऐसे में बिल्डर को मजबूरन उनके घर को छोड़कर ही मॉल बनाना पड़ा, जिसके कारण बुजुर्ग का घर मॉल के बीच अलग ही दिखाई देता है।  84 वर्षीय एडिथ मेसफील्ड ने अपना घर  साल 1952 में 3,750 डॉलर में खरीदी थी। इस घर से उनका खास लगाव था। 

अन्य न्यूज़