उत्तरी मिशिगन में भीषण तूफान से एक व्यक्ति की मौत, 40 से अधिक घायल

storm
ani
उत्तरी मिशिगन के गेलॉर्ड शहर में शुक्रवार को भीषण तूफान आने से कम से कम एक व्यक्ति की मौत हो गयी और 40 से अधिक लोग घायल हो गए। तूफान के असर से वाहन पलट गए, इमारतों की छतें उड़ गयी और पेड़ तथा बिजली के खंभे उखड़ गए।

गेलॉर्ड (अमेरिका)। उत्तरी मिशिगन के गेलॉर्ड शहर में शुक्रवार को भीषण तूफान आने से कम से कम एक व्यक्ति की मौत हो गयी और 40 से अधिक लोग घायल हो गए। तूफान के असर से वाहन पलट गए, इमारतों की छतें उड़ गयी और पेड़ तथा बिजली के खंभे उखड़ गए। यह तूफान स्थानीय समयानुसार दोपहर करीब तीन बजकर 45 मिनट पर डेट्रॉइट से तकरीबन 370 किलोमीटर दूर उत्तरपश्चिम में गेलॉर्ड शहर में आया, जहां करीब 4,200 लोग रहते हैं।

इसे भी पढ़ें: अगले साल आईपीएल में खेलूंगा, चेन्नई को धन्यवाद नहीं कहना अनुचित होगा: धोनी

कार मरम्मत की दुकान के मालिक माइक क्लेपाडलो ने कहा कि उन्होंने और उनके कर्मचारियों ने बाथरूम में शरण ली। ‘मुनसन हेल्थकेयर’ के एक प्रवक्ता ब्रायन लॉसन ने बताया कि ओटेस्गा मेमोरियल अस्पताल में 23 लोगों का इलाज चल रहा है तथा एक व्यक्ति की मौत हो गयी है। उन्होंने घायलों की स्थिति या मृतक व्यक्ति की पहचान नहीं बतायी।

इसे भी पढ़ें: दिल्ली- एनसीआर में फिर बढ़े सीएनजी के दाम, गैस की कीमत में हुई 2 रुपये की बढ़ोतरी

मिशिगन राज्य गश्त विभाग ने एक व्यक्ति की मौत होने की पुष्टि करते हुए ट्वीट किया कि 40 से अधिक लोग घायल हुए हैं और उनका अस्पतालों में इलाज चल रहा है। मेयर टॉड शरार्ड ने कहा, ‘‘मैंने अपने जीवन में कभी इस तरह का कुछ नहीं देखा। मैं स्तब्ध हूं।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़