पाकिस्तान के योजना मंत्री ने कहा- हमने 2021 में 7 करोड़ लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य किया हासिल

pakistan
उन्होंने कहा, अल्लाह की इनायत और संघीय एवं प्रांतीय सरकार की टीमों के अथक प्रयासों से, हमने 2021 के अंत तक 7 करोड़ लोगों को टीके की दोनों खुराक लगाने का लक्ष्य हासिल कर लिया है। उन्होंने कहा, कुल पात्र आबादी में से 46 प्रतिशत को टीके की दोनों खुराक लगायी जा चुकी है और 63 प्रतिशत ने कम से कम एक खुराक ली है।

इस्लामाबाद, 31 पाकिस्तान ने शुक्रवार को घोषणा की कि उसने इस साल के अंत तक सात करोड़ लोगों को टीके की दोनों खुराक देने का लक्ष्य हासिल कर लिया है। योजना मंत्री असद उमर ने ट्वीट किया कि अब तक 46 प्रतिशत पात्र लोगों को टीका लगाया जा चुका है। उमर देश में महामारी से निपटने वाली प्रमुख राष्ट्रीय निकाय ‘नेशनल कमांड एंड ऑपरेशन सेंटर (एनसीओसी) के प्रमुख हैं।

उन्होंने कहा, अल्लाह की इनायत और संघीय एवं प्रांतीय सरकार की टीमों के अथक प्रयासों से, हमने 2021 के अंत तक 7 करोड़ लोगों को टीके की दोनों खुराक लगाने का लक्ष्य हासिल कर लिया है। उन्होंने कहा, कुल पात्र आबादी में से 46 प्रतिशत को टीके की दोनों खुराक लगायी जा चुकी है और 63 प्रतिशत ने कम से कम एक खुराक ली है।उमर ने कहा कि इस व्यापक पैमाने पर टीकाकरण अभियान को संभव बनाने के लिए, संघीय सरकार ने लगभग 250 अरब रुपये के टीके खरीदे।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़