पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ने किया खुलासा, रूस देगा पाकिस्तान को गेंहू और गैस

Putin
Dawn.com
ईंधन और जिसों की बढ़ती कीमतों के बीच रूस ने पाकिस्तान को गेहूं और गैस देने की पेशकश की है। पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ ने इस बात का खुलासा शनिवार को किया है। पाकिस्तान में भारी बारिश और बाढ़ के कारण फसलों की तबाही हो चुकी है।

ईंधन और जिसों की बढ़ती कीमतों के बीच रूस ने पाकिस्तान को गेहूं और गैस देने की पेशकश की है। पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ ने शनिवार को यह कहा। दो पहले, उज्बेकिस्तान में शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) के शिखर सम्मेलन से इतर प्रधानमंत्री शाहबाज शरीफ और रूस के राष्ट्रपति व्लामिदीर पुतिन के बीच मुलाकात हुई थी।

इसके बाद इस्लामाबाद में एक संवाददाता सम्मेलन में आसिफ ने कहा कि रूस ने कहा है कि वह पाकिस्तान को गेहूं दे सकता है। पाकिस्तान में भारी बारिश और बाढ़ की वजह से फसल तबाह हो गई है।

आसिफ ने कहा, ‘‘उन्होंने (रूस) कहा कि वे हमें गैस दे सकते हैं। रूस ने कहा कि मध्य एशियाई देशों में उनकी गैस पाइपलाइन है और अफगानिस्तान के रास्ते इनका विस्तार पाकिस्तान तक किया जा सकता है।’’ उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति पुतिन ने रूस और यूक्रेन के बीच चल रहे युद्ध को लेकर संयुक्त राष्ट्र और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पाकिस्तान के रूख की सराहना की।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़