पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में हिंदू मंदिर में तोड़-फोड़, भीड़ ने लगाई आग

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  दिसंबर 31, 2020   11:30
पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में हिंदू मंदिर में तोड़-फोड़, भीड़ ने लगाई आग

पश्चिमोत्तर पाकिस्तान में भीड़ ने मंदिर में की तोड़-फोड़ की।मजारी ने बुधवार को ट्वीट करके मंदिर में आगजनी की घटना की निंदा की और कानून प्रवर्तन अधिकारियों ने इस घटना के लिए जिम्मेदार लोगों की गिरफ्तारी सुनिश्चित करने की अपील की।

पेशावर। पाकिस्तान की एक कट्टरवादी इस्लामी पार्टी के सदस्यों की भीड़ ने पश्चिमोत्तर के एक शहर में एक मंदिर में आग लगा दी और तोड़-फोड़ की। करक में हुई इस घटना की मानवाधिकार कार्यकर्ताओं और पाकिस्तान के मानवाधिकार मंत्री शिरीन मजारी ने निंदा की। मजारी ने बुधवार को ट्वीट करके मंदिर में आगजनी की घटना की निंदा की और कानून प्रवर्तन अधिकारियों ने इस घटना के लिए जिम्मेदार लोगों की गिरफ्तारी सुनिश्चित करने की अपील की।

इसे भी पढ़ें: अमेरिका ने भारत में स्थित कॉल सेटरों से चल रहीं धोखधड़ी योजना पर लगाया प्रतिबंध

जिला पुलिस प्रमुख इरफान उल्लाह ने बताया कि पुलिस ने मंदिर पर हमला करने के मामले में कई लोगों को हिरासत में लिया है। प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा कि कट्टरपंथी जमीयत उलेमा-ए-इस्लाम पार्टी के स्थानीय नेताओं और कार्यकर्ताओं के नेतृत्व में भीड़ ने मंदिर पर हमला कर दिया। स्थानीय हिंदुओं ने इस मंदिर की मरम्मत के लिए प्राधिकारियों से अनुमति प्राप्त की थी, जिसके बाद यह हमला किया गया।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।