पाकिस्तान पुलिस ने पत्रकार को गिरफ्तार किया, पुत्र के अपराध में सहयोग का आरोप

Arrest img
प्रतिरूप फोटो
Google Creative Commons
चार महीने पहले आमिर के बेटे शाहनवाज से शादी करने वाली 37-वर्षीया सारा इनाम की शुक्रवार को हुई मौत के मामले में उनकी (पत्रकार की) भूमिका के लिए पुलिस पूछताछ करने वाली थी।

पाकिस्तानी पुलिस ने एक वरिष्ठ पत्रकार को यहां उपनगरीय क्षेत्र स्थित उनके आवास से गिरफ्तार किया है। पुलिस ने रविवार को बताया कि पत्रकार पर आरोप है कि वह बेटे द्वारा बहू की पीट-पीटकर हत्या किये जाने के मामले में शामिल थे। पुलिस अधिकारी मोहम्मद फैजान ने कहा कि पाकिस्तान में जाने-माने स्तंभकार और टीवी राजनीतिक विश्लेषक अयाज आमिर अपने बेटे की मदद करने के आरोप में रविवार को इस्लामाबाद की अदालत के समक्ष पेश हुए।

चार महीने पहले आमिर के बेटे शाहनवाज से शादी करने वाली 37-वर्षीया सारा इनाम की शुक्रवार को हुई मौत के मामले में उनकी (पत्रकार की) भूमिका के लिए पुलिस पूछताछ करने वाली थी। पारिवारिक विवाद को लेकर शुक्रवार को शाहनवाज ने कथित तौर पर अपने आवास पर इनाम की हत्या कर दी थी।

शाहनवाज को गिरफ्तार कर लिया गया था और पुलिस का कहना है कि उसने अपनी पत्नी को बार-बार डंबल से वार करने और फिर बाद में उसका शव बाथटब में छिपाने की कोशिश करने की बात कबूल की है। अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के संबंध में पाकिस्तान का खराब रिकॉर्ड रहा है और हाल के महीनों में पुलिस द्वारा कई पत्रकारों का उत्पीड़न किया गया है तथा उन्हें हिरासत में लिया गया है।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़