अफगानिस्तान की या तालिबान की मदद कर रहा पाक! भेज रहा चिकित्सकीय सामग्री

pakistan
अफगानिस्तान के मजार-ए-शरीफ में डब्ल्यूएचओ की चिकित्सकीय सामग्री पाकिस्तान भेजेगा।फिलहाल इस विमान के अफगानिस्तान पहुंचने के समय के बारे में कोई जानकारी नहीं है। अमेरिकी सेना की पूर्ण वापसी की निर्धारित तारीख से दो हफ्ते पहले 15 अगस्त को तालिबान ने अफगानिस्तान पर कब्जा कर लिया।

इस्लामाबाद। पाकिस्तान ने सोमवार को कहा कि वह अफगानिस्तान के चौथे सबसे बड़े शहर मजार-ए-शरीफ में विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) की चिकित्सकीय सामग्री की खेप भेजेगा। अफगानिस्तान में पाकिस्तान के राजदूत मंसूर अहमद खान ने ट्वीट कर बताया कि पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (पीआईए) का विमान विश्व स्वास्थ्य संगठन की चिकित्सकीय सामग्री की खेप को पहुंचाएगा। खान ने एक ट्वीट में कहा, ‘‘डब्ल्यूएचओे की चिकित्सकीय सामग्री की खेप लेकर पीआईए का पहला मालवाहक विमान सोमवार को इस्लामाबाद से मजार-ए-शरीफ के लिए उड़ान भरेगा। अंतरराष्ट्रीय एजेंसियों के समन्वय से अफगानिस्तान में आवश्यक सामानों की आपूर्ति के लिए उड़ान का प्रबंध किया गया है।’’

इसे भी पढ़ें: पाकिस्तान की जेल में रिहा होगा मध्यप्रदेश का व्यक्ति, अगले सप्ताह लौटेगा स्वदेश

फिलहाल इस विमान के अफगानिस्तान पहुंचने के समय के बारे में कोई जानकारी नहीं है। अमेरिकी सेना की पूर्ण वापसी की निर्धारित तारीख से दो हफ्ते पहले 15 अगस्त को तालिबान ने अफगानिस्तान पर कब्जा कर लिया। तालिबान के कब्जे के कारण अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी ने देश छोड़कर संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में शरण ली। तालिबान के डर से हजारों अफगान नागरिक दूसरे देशों में जाने का प्रयास कर रहे हैं। जबरदस्त भीड़ इकट्ठा हो जाने के कारण काबुल हवाई अड्डे पर अराजकता फैल गयी और अलग-अलग घटनाओं में कई लोग मारे गए।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़