पाकिस्तान को मुस्लिम बहुलता वाले OIC निकाय का उपाध्यक्ष चुना गया

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Mar 12 2019 6:57PM
पाकिस्तान को मुस्लिम बहुलता वाले OIC निकाय का उपाध्यक्ष चुना गया
Image Source: Google

पीयूआईसी सम्मेलन में पाकिस्तान द्वारा कश्मीर से संबंधित दो प्रस्ताव पेश किये गए जिन्हें मंजूर कर लिया गया। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने एक मार्च को अबु धाबी में ओआईसी के विदेश मंत्रियों की परिषद के 46वें सत्र में हिस्सा लिया था।

 इस्लामाबाद। पाकिस्तान को मुस्लिम बहुलता वाले 57 देशों के प्रभावशाली समूह इस्लामी सहयोग संगठन (ओआईसी) के संसदीय संघ की आम सभा का उपाध्यक्ष चुना गया है। डॉन अखबार की खबर में कहा गया कि एक आधिकारिक घोषणा के मुताबिक मोरक्को के रबात में पाकिस्तान को ओआईसी के सदस्य राष्ट्रों के संसदीय संघ (पीयूआईसी) की आम सभा का सोमवार को उपाध्यक्ष निर्वाचित किया गया।  पीयूआईसी का गठन ओआईसी के सदस्य राष्ट्रों की संसद से होता है और इसकी स्थापना 17 जून 1999 को ईरान में हुई थी जिसका मुख्यालय तेहरान में स्थित है।

भाजपा को जिताए

इसे भी पढ़ें: हमारे शासन में इस्लामिक देशों के बीच भारत की प्रतिष्ठा बढ़ी है: मोदी

पीयूआईसी सम्मेलन में पाकिस्तान द्वारा कश्मीर से संबंधित दो प्रस्ताव पेश किये गए जिन्हें मंजूर कर लिया गया। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने एक मार्च को अबु धाबी में ओआईसी के विदेश मंत्रियों की परिषद के 46वें सत्र में हिस्सा लिया था। वह ओआईसी की बैठक को संबोधित करने वाली पहली भारतीय मंत्री थीं। इस घटनाक्रम के कुछ ही दिनों बाद पाकिस्तान का यह निर्वाचन सामने आया है।

इसे भी पढ़ें: पाकिस्तान ना घर का रहा ना घाट का, OIC ने नहीं सुनी उसकी कोई पुकार



रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप