पहले विदेशी दौरे के दौरान ही पाकिस्तानी पीएम की हो गई इंटरनेशनल बेइज्जती, सऊदी अरब में लगे 'चोर-चोर' के नारे

पहले विदेशी दौरे के दौरान ही पाकिस्तानी पीएम की हो गई इंटरनेशनल बेइज्जती, सऊदी अरब में लगे 'चोर-चोर' के नारे
Creative Common

सऊदी अरब में शहबाज के खिलाफ चोर-चोर के नारे लगे हैं। खबरों के अनुसार भीड़ ने शहबाज के मंत्री शहजान बुगती के साथ धक्का-मुक्की भी कर दी है। बताया जा रहा है कि शहबाज शरीफ और उनके साथ गया प्रतिनिधिमंडल जब मदीना में एंट्री कर रहे थे तो वहां मौजूद लोगों ने चोर-चोर के नारे लगाना शुरू कर दिया।

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री बनने के बाद शहबाज शरीफ अपनी पहली विदेश यात्रा पर सऊदी अरब पहुंचे। लेकिन इस दौरान उनके साथ जो हुआ उसने उन्हें सरेआम शर्मसार कर दिया। वैसे तो पाकिस्तानी पीएम की बेइज्जती कई मौकों पर देखने को मिली है, लेकिन शहबाज शरीफ के साथ सऊदी अरब में बड़ा खेल हो गया। याद दिला दें कि इमरान खान जब रूस गए थे तो पूरी दुनिया में उस वक्त उनका मजाक बनाया गया था। बताया जाता है कि इसके बाद से ही उनकी सत्ता से विदाई तय हो गई थी। अब पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ के साथ तो उससे भी बुरा हो गया। 

इसे भी पढ़ें: एक्शन में यूपी ATS ! देवबंद दारुल उलूम के एक छात्र को किया गिरफ्तार, पाक से कनेक्शन और फर्जी दस्तावेज का है मामला

पाकिस्तानी पीएम शहबाज शरीफ की इंटरनेशनल बेइज्जती हो गई है। सऊदी अरब में शहबाज के खिलाफ चोर-चोर के नारे लगे हैं। खबरों के अनुसार भीड़ ने शहबाज के मंत्री शहजान बुगती के साथ धक्का-मुक्की भी कर दी है। बताया जा रहा है कि शहबाज शरीफ और उनके साथ गया प्रतिनिधिमंडल जब मदीना में एंट्री कर रहे थे तो वहां मौजूद  लोगों ने चोर-चोर के नारे लगाना शुरू कर दिया। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री और प्रतिनिधिमंडल की इससे ज्यादा बेइज्जती और हो नहीं सकती।

इसे भी पढ़ें: पाकिस्तान पर भारत के रुख में कोई बदलाव नहीं: विदेश मंत्रालय

शहबाज की प्रतिनिधिमंडल में मौजूद पाकिस्तान की सूचना मंत्री मरियम औरंगजेब ने आरोप लगाया है कि इन नारों के पीछे इमरान खान का हाथ है। एक्सप्रेस ट्रिब्यून ने औरंगजेब के हवाले से कहा कि मैं इस पवित्र भूमि पर उस शख्स का नाम नहीं लूंगी क्योंकि मैं इस धरती का इस्तेमाल राजनीति के लिए नहीं करना चाहती। लेकिन उन्होंने समाज को बर्बाद कर दिया है। बता दें कि शहबाज शरीफ सऊदी अरब से 3.2 अरब डॉलर का पैकेज मांगने गए हैं।