पाकिस्तानी सुरक्षाबलों ने ISIS के दो आतंकियों को किया ढेर

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Jan 15 2019 5:22PM
पाकिस्तानी सुरक्षाबलों ने ISIS के दो आतंकियों को किया ढेर
Image Source: Google

सीटीडी को सोमवार को पुख्ता जानकारी मिली कि लाहौर से 150 किलोमीटर दूर फैसलाबाद में कुछ आतंकवादी किराये के एक मकान में छिपे हुए हैं।

लाहौर। पाकिस्तान की सुरक्षा एजेंसियों ने मंगलवार को पंजाब प्रांत में इस्लामिक स्टेट (आईएसआईएस) आतंकवादी समूह के दो आतंकवादियों को मार गिराया। दोनों एक अमेरिकी नागरिक, सेना के एक वरिष्ठ अधिकारी और पूर्व प्रधानमंत्री यूसुफ रजा गिलानी के बेटे के अपहरण में कथित तौर पर संलिप्त थे। ये आतंकवादी, खुफिया विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों की हत्या में भी कथित तौर पर संलिप्त थे। पंजाब पुलिस के आतंकवाद निरोधक विभाग (सीटीडी) की तरफ से जारी बयान के मुताबिक, आतंकवादी मंगलवार को एक खुफिया एजेंसी के कार्यालयों पर हमले करने वाले थे लेकिन इससे पहले ही उन्हें मार गिराया गया।

इसे भी पढ़ें : जम्मू कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षाबलों के साथ आतंकियों की मुठभेड़, एक ढेर

सीटीडी के एक प्रवक्ता ने बताया, ‘सीटीडी को सोमवार को पुख्ता जानकारी मिली कि लाहौर से 150 किलोमीटर दूर फैसलाबाद में कुछ आतंकवादी किराये के एक मकान में छिपे हुए हैं। पड़ोस के एक व्यक्ति ने कुछ संदिग्ध गतिविधियां देखीं और पुलिस को सूचना दी।’ उन्होंने कहा कि सीटीडी, पंजाब पुलिस और एक अन्य खुफिया एजेंसी ने संयुक्त अभियान चलाया। उन्होंने कहा, ‘आतंकवादियों को आत्मसमर्पण करने की चेतावनी दी गई लेकिन छापेमारी करने वाली टीम पर उन्होंने गोलीबारी शुरू कर दी। मुठभेड़ के बाद दो आतंकवादी मृत पाए गए। उनकी पहचान अदील हाफिज और उस्मान हारून के रूप में हुई है। वे काफी खतरनाक नेटवर्क दाएश (आईएस) से जुड़े हुए थे।’



इसे भी पढ़ें : जम्मू कश्मीर के अनंतनाग में सुरक्षाकर्मी पर ग्रेनेड से हमला, 6 जवान जख्मी

प्रवक्ता ने बताया कि वहां से प्राप्त साक्ष्यों के मुताबिक दोनों आतंकवादियों ने फैसलाबाद में सुरक्षाकर्मियों पर हमला करने की योजना बनाई थी। सीटीडी ने बताया, ‘यह आतंकवादी नेटवर्क कई हाई प्रोफाइल आतंकवादी गतिविधियों में संलिप्त पाया गया है जिसमें मुल्तान में खुफिया अधिकारियों उमर मुबीन और यासीर अली की हत्या करना, जनरल तारिक माजीद के दामाद का अपहरण, 2011 में अमेरिकी नागरिक वारेन वेंस्टीन का अपहरण, पूर्व प्रधानमंत्री यूसुफ रजा गिलानी के बेटे और ब्रिगेडियर ताहिर का अपहरण करना शामिल है।’ लाहौर से अपहृत वेंस्टीन 2015 में अफगानिस्तान की सीमा पर अमेरिकी ड्रोन हमले में दुर्घटनावश मारा गया था।



रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Video