प्रधानमंत्री मोदी ने दिवंगत शिंजो आबे की पत्नी से मुलाकात कर संवेदना व्यक्त की

Shinzo Abe
प्रतिरूप फोटो
ANI
इस मौके पर उन्होंने कहा कि भारत-जापान की दोस्ती पर यकीन करने वाले शिंजो आबे एक महान नेता थे। तोक्यो के निप्पॉन बुडोकन में आयोजित कार्यक्रम में 100 से अधिक देशों के प्रतिनिधियों ने भाग लिया, जिसमें 20 से अधिक राष्ट्राध्यक्ष और सरकार प्रमुख शामिल थे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को जापान के पूर्व प्रधानमंत्री दिवंगत शिंजो आबे की पत्नी अकी आबे से यहां अकासाका पैलेस में मुलाकात की और इस अपूरणीय क्षति पर गहरी संवेदना व्यक्त की। आबे (67) की आठ जुलाई को उस समय गोली मारकर हत्या कर दी गई थी, जब वह दक्षिणी जापानी शहर नारा में चुनाव प्रचार के दौरान एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तोक्यो में जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे के राजकीय अंतिम संस्कार में मंगलवार को उन्हें पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी।

इस मौके पर उन्होंने कहा कि भारत-जापान की दोस्ती पर यकीन करने वाले शिंजो आबे एक महान नेता थे। तोक्यो के निप्पॉन बुडोकन में आयोजित कार्यक्रम में 100 से अधिक देशों के प्रतिनिधियों ने भाग लिया, जिसमें 20 से अधिक राष्ट्राध्यक्ष और सरकार प्रमुख शामिल थे। राजकीय अंतिम संस्कार के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आबे की पत्नी अकी आबे से अकासाका पैलेस में मुलाकात की। प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट किया, ‘‘श्रीमती अकी आबे से मुलाकात कर शिंजो आबे के निधन पर संवेदना व्यक्त की। जापान की प्रगति में उनका (शिंजो आबे) योगदान और वैश्विक समृद्धि को बढ़ाने में उनकी भूमिका को कभी भुलाया नहीं जाएगा।’’

विदेश मंत्रालय ने ट्वीट किया, ‘‘राजकीय अंतिम संस्कार के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आबे की पत्नी अकी आबे से अकासाका पैलेस में मुलाकात की। प्रधानमंत्री ने आबे से जुड़ी प्रिय यादों को याद किया और अपूरणीय क्षति पर गहरी संवेदना व्यक्त की।’’ मंत्रालय ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने अपनी संवेदना व्यक्त करने के लिए प्रधानमंत्री किशिदा के साथ संक्षिप्त मुलाकात की।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़