रिपब्लिकन पार्टी की तरफ से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार घोषित हुए डोनाल्ड ट्रंप

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अगस्त 25, 2020   13:45
रिपब्लिकन पार्टी की तरफ से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार घोषित हुए डोनाल्ड ट्रंप

रिपब्लिकन पार्टी ने डोनाल्ड ट्रंप को अमेरिकी राष्ट्रपति पद के लिए फिर अपना उम्मीदवार चुनाव है।ट्रंप को सभी 50 प्रांतों के निर्वाचित रिपब्लिकन पार्टी प्रतिनिधियों के मतों की गणना के बाद फिर नामित किया गया। आरएनसी में उप राष्ट्रपति माइक पेंस (61) को भी एक बार फिर उप राष्ट्रपति पद के लिए रिपब्लिकन उम्मीदवार घोषित किया गया।

वाशिंगटन। रिपब्लिकन नेशनल कन्वेंशन’ (आरएनसी) ने सोमवार को राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को अमेरिकी राष्ट्रपति के पद के लिए तीन नवंबर को होने वाले चुनाव के लिए एक बार फिर अपना उम्मीदवार औपचारिक रूप से नामित किया। पूर्व डेमोक्रेटिक उपराष्ट्रपति जो बाइडेन (77) से बड़ी चुनौती का सामना कर रहे ट्रंप (74) इस सम्मेलन के अंतिम दिन बृहस्पतिवार को व्हाइट हाउस के ‘साउथ लॉन्स’ से नामांकन स्वीकार करते हुए अपना भाषण देंगे। चार साल में एक बार होने वाला यह जीओपी (ग्रांड ओल्ड पार्टी) सम्मेलन कोरेाना वायरस के चलते डिजिटल तरीके से चल रहा है।

इसे भी पढ़ें: COVID-19: अमेरिका ने प्लाज्मा इलाज को दी मंजूरी , WHO ने सावधानी बरतने को कहा

इस सम्मेलन के आधिकारिक कामकाज का कुछ हिस्सा कैरोलीना के शलर्ट में हुआ। ट्रंप को सभी 50 प्रांतों के निर्वाचित रिपब्लिकन पार्टी प्रतिनिधियों के मतों की गणना के बाद फिर नामित किया गया। आरएनसी में उप राष्ट्रपति माइक पेंस (61) को भी एक बार फिर उप राष्ट्रपति पद के लिए रिपब्लिकन उम्मीदवार घोषित किया गया। वह बुधवार को औपचारिक भाषण देंगे। यह कार्यक्रम भी हाल ही में हुए डेमोक्रेटिक नेशनल कन्वेंशन (डीएनसी) की तरह अधिकतर ऑनलाइन हुआ। डीएनसी में जो बाइडेन को औपचारिक रूप से डेमोक्रेटिक पार्टी की तरफ से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के तौर पर नामित किया गया, जबकि पार्टी ने उपराष्ट्रपति पद के लिये भारतीय मूल की कमला हैरिस को अपना उम्मीदवार बनाया है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।