Russia-Ukraine War: रॉकेट हमले से दहला यूक्रेन ल्वीव शहर

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  मार्च 27, 2022   13:35
Russia-Ukraine War: रॉकेट हमले से दहला  यूक्रेन ल्वीव शहर

एक व्यक्ति को शनिवार को विस्फोट स्थलों में से एक से जासूसी के संदेह में हिरासत में लिया गया था। उसे एक रॉकेट को लक्ष्य की ओर जाते और हमला करने की पूरी घटना को रिकॉर्ड करते गिरफ्तार किया गया है। कोज़ित्स्की ने कहा कि पुलिस को उसके फोन में चौकियों की तस्वीरें भी मिलीं हैं

ल्वीव (यूक्रेन), यूक्रेन के पश्चिमी शहर ल्वीव पर रूस की ओर से रॉकेट हमले जारी हैं, जो इस बात के संकेत हैं कि रूस देश के केवल पूर्वी हिस्से को निशाना बनाने के अपने दावों के बावजूद देश के अन्य स्थानों पर भी हमला कर रहा है। लगातार हवाई हमलों ने शहर को दहला दिया है। अभी तक सुरक्षित माने जा रहे इस शहर में आस पास के क्षेत्रों के कम से कम 200,000 लोगों ने शरण ली हुई है। यूक्रेन पर रूसी हमले शुरू होने के बाद से ल्वीव पर अबतक हमले नहीं हुए थे, पिछले सप्ताह मुख्य हवाई अड्डे के पास विमान सुधार केन्द्र पर एक मिसाइल गिरी थी। क्षेत्रीय गवर्नर मैक्सिम कोज़ित्स्की ने फेसबुक पर कहा कि पहले हमले में दो रूसी रॉकेट शामिल थे जो ल्वीव के उत्तर पूर्वी इलाके में एक औद्योगिक क्षेत्र मे गिरे और इस घटना में चार लोग घायल हो गए। घटनास्थल से कई घंटे तक काला धुआं उठता रहा।

उन्होंने संवाददाताओं से बताया कि दूसरा रॉकेट हमला पहले हमले के कई घंटों बाद शहर के बाहरी इलाके में हुआ और इससे तीन विस्फोट हुए। कोज़ित्स्की ने कहा कि शनिवार को एक तेल संयंत्र और सेना से जुड़े कारखाने पर हमला किया गया, हालांकि उन्होंने हमले के बारे में विस्तार से जानकारी नहीं दी। इन दोनों स्थानों पर लोग रहते हैं। उन्होंने कहा कि एक व्यक्ति को शनिवार को विस्फोट स्थलों में से एक से जासूसी के संदेह में हिरासत में लिया गया था। उसे एक रॉकेट को लक्ष्य की ओर जाते और हमला करने की पूरी घटना को रिकॉर्ड करते गिरफ्तार किया गया है। कोज़ित्स्की ने कहा कि पुलिस को उसके फोन में चौकियों की तस्वीरें भी मिलीं हैं जिन्हें रूस में दो नंबरों पर भेजा गया था।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।