C-17 विमान से गिरकर हुई थी 3 लोगों की मौत, मृतक के परिजन ने सुनाई दर्दनाक दास्तां, अवशेष से गायब थे हाथ-पैर

Kabul
अनुराग गुप्ता । Aug 19, 2021 12:51PM
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक विमान के हवा में जाने के बाद 3 लोगों की गिरकर मौत हो गई। इनमें एक 17 वर्षीय युवक भी शामिल था।

काबुल। तालिबान के कब्जे के बाद अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में हवाई अड्डे पर अफरा तफरी का माहौल सभी ने देखा। बीते कुछ दिनों से कई तरह के वीडियो भी सामने आ रहे हैं। हजारों की संख्या में लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी है जो जल्द से जल्द अफगानिस्तान को छोड़ने के लिए बेचैन है। लोग हवाई पट्टी पर इधर-उधर दौड़ रहे हैं और विमानों में सवार होने के लिए धक्का मुक्की हो रही है। 

इसे भी पढ़ें: मुश्किल में भी अपनों का साथ नहीं छोड़ते हम भारतीय, काबुल में फंसे खोजी कुत्तों की भी हुई वतन वापसी 

इसी बीच सभी ने विमान से 3 लोगों के गिरने का भी मंजर देखा। दिल-दहला देनी वाली इस घटना के बारे में हम आपको विस्तार से बताएंगे। विमान से गिरने वाले 3 लोगों का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से फैल गया है। इसी बीच इन तीनों में से एक के परिवार वालों ने पूरी दास्तां सुनाई।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक विमान के हवा में जाने के बाद 3 लोगों की गिरकर मौत हो गई। इनमें एक 17 वर्षीय युवक भी शामिल था। जिसके परिवार ने बताया कि 17 वर्षीय युवक को ढूढ़ने के लिए उन्होंने उसके मोबाइल पर फोन किया था लेकिन किसी अनजान व्यक्ति के फोन उठाया था। दरअसल, 17 वर्षीय युवक और उसका 16 वर्षीय भाई अफगानिस्तान पर तालिबान के कब्जे के बाद देश छोड़ने के लिए आतुर थे।

17 वर्षीय युवक के बारे में जानकारी देते हुए परिजनों ने बताया कि उसके शव से पैर, हाथ गायब थे। मैं खुद उसके अवशेषों को वापस लेकर आया था। जबकि 16 वर्षीय युवक के बारे में अभी तक कोई जानकारी मिली है। परिजनों ने 16 वर्षीय युवक की तलाश में अस्पतालों के काफी चक्कर काटे लेकिन उसकी कोई जानकारी नहीं मिल पाई। 17 वर्षीय युवक की मौत से मां सदमे में हैं। 

इसे भी पढ़ें: 31 अगस्त के बाद भी अफगानिस्तान में रहेगी अमेरिकी सेना, जो बाइडेन ने बताया कारण 

गौरतलब है कि अफगानिस्तान में पश्चिम समर्थित सरकार को तालिबान द्वारा उखाड़ फेंके जाने के बाद देश से निकलने की जद्दोजेहद में 16 अगस्त को हवाई अड्डे पर हजारों लोगों की भीड़ नजर आयी और वे विमान में चढ़ने के लिए आपाधापी करते नजर आये। अमेरिकी सैनिकों ने देश से निकलने की अफरा-तफरी की स्थिति को संभालने के क्रम में चेतावनी स्वरूप गोलियां चलायीं। इसी बीच सी-17 कार्गो विमान से लोगों को अफगानिस्तान से निकाला भी गया। 

अन्य न्यूज़