Jerusalem से सटे यहूदी मंदिर में हुई गोलीबारी, 7 लोगों की मौत, 10 घायल

Jerusalem
creative common
अभिनय आकाश । Jan 28, 2023 12:11PM
इज़राइली-एनेक्स्ड पूर्वी यरुशलम के पड़ोस में नेवे याकोव में शूटिंग तब भी हुई जब शुक्रवार को गाजा पट्टी में इजरायल और फिलिस्तीनी आतंकवादियों द्वारा मिसाइल फायर किए जाने के बाद ), एक आतंकवादी यरुशलम में नेवे याकोव बुलेवार्ड में एक आराधनालय में पहुंचा और क्षेत्र के कई लोगों पर गोली चला दी।

यरूशलम से सटे यहूदी मंदिर में हुई गोलीबारी में 7 लोगों की मौत हो गई और 10 अन्य घायल हो गए। इजरायली पुलिस ने कहा कि एक दिन पहले वेस्ट बैंक में एक घातक हमले के बाद हुई हिंसा में एक बंदूकधारी ने शुक्रवार को एक पूर्वी यरुशलम आराधनालय में सात लोगों को मौत के घाट उतार दिया। इज़राइली-एनेक्स्ड पूर्वी यरुशलम के पड़ोस में नेवे याकोव में शूटिंग तब भी हुई जब शुक्रवार को गाजा पट्टी में इजरायल और फिलिस्तीनी आतंकवादियों द्वारा मिसाइल फायर किए जाने के बाद ), एक आतंकवादी यरुशलम में नेवे याकोव बुलेवार्ड में एक आराधनालय में पहुंचा और क्षेत्र के कई लोगों पर गोली चला दी।

इसे भी पढ़ें: Economic Crisis: घुटनों पर आया कंगाल पाकिस्तान, अमेरिका के आगे फैलाए हाथ, IMF को मनाने को कहा

एक पुलिस प्रवक्ता ने एएफपी को बताया कि सात लोग मारे गए हैं। मैगन डेविड एडोम आपातकालीन प्रतिक्रिया सेवा ने कुल 10 लोगों को गोली मारने की सूचना दी, जिसमें एक 70 वर्षीय व्यक्ति और एक 14 वर्षीय लड़का शामिल है। सभास्थल के पास रहने वाले 18 वर्षीय छात्र मैटनेल अल्मलेम ने एएफपी को बताया, "मैंने बहुत गोलियां सुनीं।" एएफपी के एक फोटोग्राफर ने बताया कि इसके तुरंत बाद इजरायल के अति-दक्षिणपंथी राष्ट्रीय सुरक्षा मंत्री इटामार बेन-गवीर घटनास्थल पर पहुंचे। पुलिस उस सफेद वाहन को नष्ट कर रही थी जिसके बारे में माना जाता है कि वह शूटर का था। संयुक्त राज्य अमेरिका ने "बिल्कुल भयानक" हमले की निंदा की।

अन्य न्यूज़